टूरिज्म की ओर से करीब 7 होटल व हट्स में डाक्टर्स के रहने व खाने की व्यवस्था निशुल्क की गई

138 Views

फरीदाबाद, 24 अप्रैल। हरियाणा पर्यटन विभाग भी कोरोना महामारी के कारण बनी संकट की घड़ी में जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के लिए खुलकर मदद कर रहा है। टूरिज्म की ओर से करीब सात होटल व हट्स में डाक्टर्स के रहने व खाने की व्यवस्था निशुल्क की गई है।

पर्यटन विभाग के मंडलीय प्रबंधक राजेश जून ने बताया कि कोरोना के खिलाफ चल रही लड़ाई में डाक्टर्स की भूमिका काफी बड़ी है। इन कोरोना योद्वाओं के लिए विभाग की ओर हरसंभव मदद देने का प्रयास किया जा रहा है। डाक्टर्स लगातार अपने घरों से दूर हैं। इसलिए टूरिज्म ने उनके लिए रूकने, आराम करने व खाने की व्यवस्था की हुई है। विभाग द्वारा प्रतिदिन इन पर्यटन स्थलों को सेनेटाइज किया जाता है। इसके लिए विभाग द्वारा सेनेटाइज मशीनें भी खरीदी गई हैं, जिन्हें टूरिज्म के कर्मचारी की चलाते हैं तथा प्रतिदिन इन होटलों व हट्स को सेनेटाइज किया जाता है। इसमें दवाई सिविल सर्जन की ओर से उपलब्ध करवाई जाती है।

उन्होंने बताया कि इन पर्यटक स्थलों में डॉक्टर्स, नर्सेज और पैरामेडिकल स्टाफ रूकता है। इन सभी हेल्थ वर्कर्स के परिवारों की सुरक्षा की दृष्टि से हरियाणा पर्यटन निगम ने यह कदम उठाया है। ताकि स्वास्थ्य विभाग का स्टाफ कोरोना के खिलाफ लड़ाई मजबूती के साथ लड़ सकें। उन्होंने बताया कि फरीदाबाद में सूरजकुंड पर्यटक स्थल सनबर्ड, डिजाइन गैलरी, हरमीटेज, लेक व्यू व बड़खल लेक, अरावली गोल्फ क्लब व राजा नाहर सिंह में स्वास्थ्य विभाग का स्टाफ निरंतर रूक रहा है। उन्होंने बताया कि उपायुक्त यशपाल व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी पर्यटन विभाग की इस पहल को काफी सराहनीय बता रहे हैं। इस दौरान पर्यटन विभाग के अधिकारी व कर्मचारी पूरी तमन्यता से कोरोना के खिलाफ लड़ाई में जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग का सहयोग कर रहा है। उन्होंने कहा कि विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री विजय वर्धन, प्रबंध निदेशक विकास यादव ने भी परिस्थिति अनुसार जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को सहयोग देने की पहल की।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

One Reply to “टूरिज्म की ओर से करीब 7 होटल व हट्स में डाक्टर्स के रहने व खाने की व्यवस्था निशुल्क की गई”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *