झुग्गी वासियों ने सेक्टर-12 स्थित लघु सचिवालय के सामने किया विरोध प्रदर्शन

288 Views

फरीदाबाद 6 नवम्बर। फरीदाबाद सेक्टर 4 पटेल नगर में सिंचाई विभाग द्वारा पिछले कई दशकों से बसी हुई झुग्गी-बस्ती में कोर्ट के स्टे के बावजूद की गई तोड़ फोड़ के विरोध में हजारों झुग्गी वासियों ने सेक्टर-12 स्थित लघु सचिवालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया। इस विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कांग्रेस नेता बलजीत कौशिक, दिवंगत विकास चौधरी के अनुज गौरव चौधरी, झुग्गी-झोपड़ी के प्रधान हरिलाल गुप्ता कर रहे थे। इस अवसर पर दोनों ही नेताओं ने जिला उपायुक्त की अनुपस्थिति में डीआरओ के मार्फत प्रदेश के महामहिम राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा। प्रदर्शनकारी तयशुदा कार्यक्रम के अनुसार सैक्टर-4 आर पटेल नगर से पैदल विरोध मार्च करते हुए लघु सचिवालय पहुंचे और जमकर भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

इस मौके पर उपस्थित प्रदर्शनकारियों को सम्बोधित करते हुए जुमलेबाज सरकार ने वोट हथियाकर अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया। कांग्रेस ने हमेशा गरीबों को बसाने का काम किया है जबकि भाजपा ने सिर्फ उजाड़ का। उन्होंंने कहा कि अभी सरकार के शपथ ग्रहण के कुछ ही घंटे बीते थे कि अधिकारियों ने अदालत द्वारा दिए गए स्टे के बावजूद बिना किसी सूचना के गरीबों के आशियानों को उजाड़ दिया। इस सर्दी के मौसम में हजारों परिवार बिना छत के सडक़ों पर आ गए हैं, जोकि मानवता को शर्मसार कर रहा है।

पीडि़त लोगों ने यह भी आरोप लगाया है कि उन्हें घरों से सामान तक निकालने का समय तक नहीं दिया गया। कांग्रेसियों ने विरोध जताते हुए ये मांग की है जिन अधिकारियों ने कोर्ट के आदेशों की अवहेलना की है उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए और इन गरीब लोगों को दूसरे स्थान पर बसाया जाए। इस अवसर पर मुख्य रूप से जिला अध्यक्ष महिला कांग्रेस खुशबू खान, सरला भामोत्तरा, सुदेश यादव, आशा, उर्मिला, मुख्य रूप से मौजूद थे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *