जुगाडु वाहनो को किया जाएगा ज़ब्त : पुलिस कमिश्नर

62 Views

फरीदाबाद : पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने सभी डीसीपी , एसीपी, ट्रैफिक पुलिस सहित सभी थाना प्रबंधक को निर्देश दिए हैं कि जो जुगाड़ वहान सड़कों पर चल रहे हैं उनका इंपाउंड किया जाए। अब अवैध रुप से चल रही जुगाड़ु गाडियों को ज़ब्त किया जाएगा। ये चलते फिरती यमदूत है यह जुगाड़ वाहन, वहान अधिनियम के नियमों के विरुद्ध है। इसमें जुगाड़ चालक व अन्य की जान माल का खतरा बना रहता है। जुगाड़ वाहन चालक ऐसे जुगाड़ू वहान का इस्तेमाल बंद कर दें। अन्यथा इसी तरह के सभी वहान इंपाउंड किए जाएंगे

जुगाडु वाहनो को ज़ब्त करने के पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट के आदेशों पर कार्रवाई करते हुए जुगाडु वाहनो जप्त किया जाएगा। अकसर मार्केट और रोड पर देखा गया है कि सड़क पर जुगाड से बनाए गये वाहन दुर्घटना का कारण बनते है। जो इन जुगाडु वाहनों को सड़क पर दौडाते चलते है। जिनका कोई कन्ट्रोल सिस्टम में नही होता जो वेकाबू होकर रोड़ पर चलते है जिससे दुर्घटना होने की संभावना और बढ़ जाती है। कई बार इन दुर्घटना में किसी की जान भी जाती है।

लोगो के द्वारा अपनी पुराने वाहनो को बिना किसी कानूनी अनुमति के जुगाड की गाड़ी बना ली जाती है। जिसमें लोग अपने वाहन और चोरी शुदा वाहनो का प्रयोग करते है। लोग इस जुगाडी गाडी में, उन मोटरसाईकिलों को प्रयोग करते है जिनकी वैधता खत्म हो चुकी है या वैधता खत्म होने वाली है।

पुराने वाहनो से पर्यावरण को काफी हानि होती है क्योकि इन वाहनों से प्रदूषण अधिक फैलता है। इन वाहनों को जब्त करके चालकों पर सख्त कानूनी कार्यवाही की जायेगी।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.