जर्मन राजदूत ने केजरीवाल से मुलाकात की

335 Views

नयी दिल्ली, 22 अक्टूबर ! जर्मन राजदूत वॉल्टर जे लिंडनर ने मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की और विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। सरकार द्वारा जारी एक बयान के अनुसार राजदूत ने दिल्ली सरकार की विभिन्न लोक कल्याणकारी योजनाओं और राष्ट्रीय राजधानी के प्रशासनिक ढांचे में गहरी रुचि दिखाई। मुलाकात के बाद लिंडनर ने ट्वीट किया, ‘‘दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप के संस्थापक अरविंद केजरीवाल से शिष्टाचार मुलाकात की। बुनियादी ढांचे, वायु गुणवत्ता और जर्मन हाउस पर अच्छी बातचीत हुयी।’’

बयान के अनुसार केजरीवाल ने राजदूत को अवगत कराया कि दिल्ली सरकार शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्रों में कैसे व्यापक बदलाव लायी तथा बिजली और पानी क्षेत्रों में निवासियों को राहत दी। इसमें कहा गया है कि मुख्यमंत्री ने राजदूत को यह भी बताया कि पिछले पांच वर्षों के दौरान दिल्ली ने वायु प्रदूषण के स्तर में 25 प्रतिशत तक कमी की है लेकिन पड़ोसी राज्यों से अक्टूबर-नवंबर के दौरान पराली जलाने से वायु की गुणवत्ता पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है।

मुख्यमंत्री ने चार से 15 नवंबर तक सम-विषम योजना और पटाखों के खिलाफ जागरूकता पैदा करने के लिए सप्ताहांत में सामुदायिक दिवाली समारोह सहित दिल्ली सरकार की आगामी पहलों के बारे में राजदूत को बताया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *