जयपुर में दो समुदायों में पथराव, बाइक में तोड़फोड़; भारी पुलिस बल तैनात

406 Views

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में दो समुदायों के बीच पथराव की घटना हुई। एक माह में यह पांचवीं घटना है। इस बार बाइक खड़ी करने की बात को लेकर पथराव की घटना हुई। गणेश चतुर्थी को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

देर रात लाल कोठी थाना इलाके में मोती डूगरी रोड पर मुसिलम मुसाफिर खाने के पास एक बाइक को खड़ी करने की बात को लेकर विवाद हुआ और दो समुदायों के लोगों के बीच में पथराव होने लगा। इस दौरान बाइक में तोड़फोड़ की गई और लोगों के घर में घुसकर भी मारपीट करने का प्रयास किया गया। पथराव की सूचना मिलने पर क्षेत्र के कई थानों का पुलिस बल घटनास्थल पर भेजा गया। पुलिस के आला अधिकारियों ने भी मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाला। जब पुलिसकर्मियों ने गलियों में घुसने का प्रयास किया, उन पर भी पत्थर बरसाए गए।

इसके बाद एहतियात के तौर पर इलाके में विद्युत आपूर्ति को बंद करवाया गया और पुलिस ने लोगों को गलियों से खदेड़ा। पुलिस के अधिकारियों ने लोगों से समझाने का प्रयास भी किया। अभी मौके पर स्थिति नियंत्रण में है। पुलिस का अतिरिक्त बल भी मौके पर तैनात है। जिस जगह यह धटना हुई, वह जयपुर के प्रमुख गणेश मंदिर मोती डूंगरी गणेश से कुछ ही दूरी पर स्थ्ति है। ऐसे में गणेश चतुर्थी को देखते हुए सुरक्षा के कडे इंतजाम किए गए हैं।

Spread the love