छियतरवां स्वाधीनता दिवस : एन आई तीन की बेटी मानसी ने तिरंगा फहराया

46 Views

फरीदाबाद : राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय एन आई तीन फरीदाबाद में प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा की अध्यक्षता में छियतरवां स्वाधीनता दिवस परंपरा अनुसार मनाया गया। एन आई की प्रतिभाशाली बेटी मानसी सेतिया ने स्वाधीनता समारोह कार्यक्रम में राष्ट्रीय ध्वज फहराया। प्रधानाचार्य रविंद्र कुमार मनचन्दा ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव समारोह में विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष रमेश चंद्र वाजपेई, पूर्व अध्यक्ष दिलीप मेधवाल, समाजसेवी ओ पी ढींगरा, शास्त्री सुरेंद्र शर्मा, आर डब्लू ए एन आई टी तीन के पदाधिकारी, छात्राओं के अभिभावक एवम समस्त अध्यापक एवम छात्राएं उपस्थित रहीं।

प्राचार्य मनचन्दा ने बयाया कि एन आई टी तीन फरीदाबाद की प्रतिभाशाली बेटी मानसी सेतिया एम सी ए करने के उपरांत मिनिस्ट्री ऑफ फाइनेंस के अंतर्गत केंद्रीय सरकार में उच्च पद पर कार्यरत हैं। बेटी मानसी सेतिया ने छात्राओं को संबोधन करते हुए कहा कि उन्हें ध्वजारोहण का अवसर मिलने पर गर्वानुभूति हो रही है! उन्होंने संदेश दिया कि हरियाणा सरकार ने बेटियों की शिक्षा के लिए सभी बोर्ड कक्षाओं के लिए टैबलेट्स वितरित किए हैं आप उनका लाभ उठाएं और अच्छी तरह से परिश्रम कर अध्ययन करें और स्वावलंबी बने। मानसी ने कहा कि आप विद्यालय में रेगुलर रहें, यदि आप लक्ष्य निर्धारित कर परिश्रम और रेगुलर विद्यालय जाएंगी तो जीवन में अपने गोल को अचीव कर आत्मनिर्भर बन पाएंगी। उन्होंने विद्यालय में ध्वजारोहण के लिए निमंत्रित करने पर विद्यालय परिवार और विद्यालय प्रबंधन समिति का आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर विद्यालय की बालिकाओं ने आजादी के अमृत महोत्सव पर सांस्कृतिक और देशभक्ति कार्यक्रम प्रस्तुत किया। बालिकाओं ने भाषण और मनमोहक हरियाणवी नृत्य भी प्रस्तुत किया। एस एम सी अध्यक्ष, पूर्व अध्यक्ष एवं समाजसेवी ओ पी ढींगरा, शास्त्री सुरेंद्र शर्मा ने भी अपने विचार प्रस्तुत करते हुए बालिकाओं को शुभाशीष दीं।

प्राचार्य मनचन्दा ने अपने उद्बोधन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए सभी अध्यापकों, छात्राओं और विद्यालय प्रबंधन समिति, मुलेश श्रीवास्तव, पूजा विरमानी, प्रदीप कटारिया, अमर अरोड़ा और विधु का धन्यवाद किया। प्राचार्य मनचन्दा, विद्यालय प्रबंधन समिति और समस्त स्टाफ ने आज की मुख्य अतिथि बेटी मानसी सेतिया को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचन्दा, स्टाफ सदस्यों और एस एम सी सदस्यों ने कहा कि विद्यालय में सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भागीदारी करने वाले सभी बालिकाओं को बुधवार को विद्यालय में उपहार देकर सम्मानित किया जाएगा। मंच संचालन के लिए प्राचार्य रविंद्र कुमार मनचंदा ने अध्यापक संजय मिश्रा का विशेष आभार व्यक्त किया।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.