चाट बेचने वालों के बीच चले लाठी-डंडे

153 Views

उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में आमने-सामने चाट की दो दुकानों के विक्रेताओं के बीच ऐसा विवाद हुआ जो बिगडक़र मारपीट में बदल गया। ग्राहकों को लेकर शुरू हुई यह बहस इतनी ज्यादा बिगड़ गई कि विक्रेताओं के साथ-साथ उनके कर्मचारियों के बीच भी संघर्ष शुरू हो गया। दुकानदारों की यह लड़ाई सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। दरअसल जिन दुकानदारों के बीच लड़ाई हुई उनमें से एक का लुक वैज्ञानिक अल्बर्ट आइंस्टीन जैसा है। इस लुक की वजह से लोग उनकी लड़ाई पर मीम्स बनाकर मजे ले रहे हैं।

लड़ाई के बाद आइंस्टीन लुक वाले इस दुकानदार ने इसके पीछे का कारण भी बताया। उन्होंने कहा कि हमारी 40-50 साल पुरानी चाट की दुकान है। सामने वाली चाट विक्रेता की दुकान चलती नहीं है इसलिए अक्सर वो हमारे ग्राहकों को भडक़ाने का काम करते हैं। उस दिन भी हमारे ग्राहकों से यही कह रहे थे कि हम रात का बासी सामान बेचते हैं। बस इसी बात पर लड़ाई हो गई।

दरअसल, नगर के अतिथि भवन के समीप ग्राहक को लेकर दो चाट विक्रेताओं और उनके कर्मचारियों में संघर्ष हो गया था। दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर लाठी-डंडों व सरिये से हमला बोल दिया। इसमें दोनों पक्षों के कई लोग घायल हो गए। वहीं, पुलिस ने आठ लोगों को हिरासत में ले लिया। उधर, दोनों पक्षों ने कोतवाली में एक-दूसरे के खिलाफ तहरीर दी है। नगर में स्थित अतिथि भवन के समीप दुर्गा फू्रट जूस कॉर्नर और नवदुर्गा चाट भंडार आमने-सामने हैं। ग्राहक को लेकर दोनों दुकानदारों में कहासुनी हो गई। देखते ही देखते चाट विक्रेताओं और कर्मचारियों ने एक-दूसरे पर लाठी-डंडे व सरिये से हमला बोल दिया। इससे क्षेत्र में भगदड़ मच गई। आरोप है कि घटना को कवर कर रहे एक मीडियाकर्मी की बाइक भी क्षतिग्रस्त कर दी और उसके साथ हाथापाई करने की कोशिश भी की।

घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों के आठ लोगों को कोतवाली ले गई। उधर, संघर्ष में एक पक्ष के पूर्णवासी, शिवजी और हरेंद्र, अनिल और धनजी, दूसरे पक्ष के विक्की और आशु, नीटू समेत अन्य कई लोग घायल हो गए। पुलिस ने सभी घायलों का सीएचसी में भर्ती कराया। वहीं, दोनों पक्षों ने एक-दूसरे के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी है। उधर, इस संबंध में इंस्पेक्टर ने बताया कि घटना की जांच कराई जा रही है।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *