गैर-अनुमति प्राप्त दुकानों को बंद करवाया, दोबारा ऐसा करने पर कड़ी चेतावनी दी

192 Views

फरीदाबाद, 6 मई। फरीदाबाद नगर निगम के आयुक्त डा. यश गर्ग के निर्देशानुसार व जिलाधीश के द्वारा गत 3 मई को जारी किये गये आदेशों की पालना में निगम की सभी जोनों की टीमों ने अनेक स्थानों व शहर के बाजारों में गैर-अनुमति प्राप्त दुकानों को बंद करवाया और दोबारा ऐसा करने पर उनके विरूद्ध कड़ी कानूनी कार्यवाही की भी चेतावनी दी। इसके इलावा मुनादी के माध्यम से लाकडाउन के तहत अनुमति प्राप्त दुकानदारों को अपनी दुकानों पर सैनीटाईजर का प्रयोग करने, ग्राहकों से मास्क लगवाने, उचित दूरी बनाकर के सामान देने, दुकानों के आगे गोले बनाने की अपील की गई। साथ-साथ यह भी चेतावनी भी दी गई कि यदि किसी दुकानदार के द्वारा इन नियमों का पालन नहीं किया तो उसके विरूद्ध निगम प्रशासन के द्वारा कड़ी कानूनी कार्यवाही की जायेगी। निगमायुक्त डा. यश गर्ग ने शहरवासियों से अपील की है कि वे सरकार व जिला प्रशासन के द्वारा जारी हिदायतों की कड़ाई से पालना करें, जिससे कि कोरोना महामारी को फैलने से रोका जा सके। उन्होंने कहा कि कोई भी नागरिक जलापूर्ति, सीवर या निगम से संबधित अन्य मूलभूत सुविधाओं बारे अपनी समस्या प्रात: 9 बजे से सायं 9 बजे तक काम कर रहे निगम के कंट्रौल रूम के फोन नम्बर 0129-2415549 व 0129-2411664 पर दर्ज करवा सकते हैं।

निगम के जनसंपर्क अधिकारी रतन लाल रोहिल्ला ने जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में बताया कि निगम का सफाई, इंजिनियरिंग व अग्निशमन विभाग न केवल जलापूर्ति, सीवर, सैनिटाईजेशन व फोगिंग सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं को निर्बाध उपलब्ध करवाने के साथ-साथ निगम का इंजिनियरिंग व कलेरिकल विंग जिला प्रशासन की विभिन्न टीमों के हिस्से के रूप में अन्य डयूटी भी बखूबी निभा रहे हैं। निगम की 7 टीमें सामाजिक व धार्मिक संस्थाओं के साथ मिलकर के हजारों गरीब जरूरतमंद लोगों को बना हुआ खाना भी वितरित कर रही है। निगम क्षेत्र में खाना उपलब्ध करवाने से लेकर खाना वितरण के कार्य में जैन स्थानक सेक्टर-7 व सेक्टर 15, एन.जी. ओ. एक संघर्ष, गुरूग्राम की एक कम्पनी इंडस टावर लिमिटेड, एस्कार्टस लिमिटेड, गुरूद्वारा सैनिक कालोनी, गुरूद्वारा श्री गुरू ग्रंथ साहब कल्याण सिंह चौक, गुरूद्वारा जवाहर कालोनी, गुरूद्वारा सिंह सभा मार्किट नंबर 1, गुरूद्वारा भक्त जोधा राम सिंह, एन.एच. 2, सैनिक कालोनी रेजिडेंट वैलफेयर एसोसिएषन व, सेल्फलेस सर्विस ग्रुप अषोका एनकलेव, यंग फेस इंडिया, के इलावा अनेकों सामाजिक कार्यकता व संस्थायें सहयोग दे रहे हैं।

उन्होने बताया कि निगम की टीमों ने आज पूरे निगम क्षेत्र में फायर बिग्रेड की गाडिय़ों की सहायता से निसंक्रमक दवाई का छिडक़ाव किया गया व शहर के मैन गेट, रोड़ ग्रिल, पार्क, पार्क में लगे उपकरण आदि को सैनीटाईज किया गया। इन टीमों के द्वारा एन0एन0-1 एरिया वार्ड नं0-12, एन0एच0-5 फ्रूट गार्डन, एन0एच0-5 सरकारी कार्यालय, डिसपैनसरी सैक्टर-21डी0, गांव बडख़ल, गांव झाड़सैंतली, गांव अनखीर, वार्ड नं0-23, एन0एच0-5 एस0एस0बी0 कैम्प, एन0एच0-5 बी0-ब्लॉक, गांव मुजेसर, जवाहर कालोनी एयरफोर्स रोड़, गांव रणहेड़ा खेड़ा, रैन बसेरा नजदीक बस स्टैण्ड, भाटिया सेवा समाज, आदि क्षेत्रों में निष्क्रामक दवाई का छिडक़ाव किया गया।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *