गैंगस्टर बॉबी के 2 गुर्गों सहित 4 आरोपियों को क्राइम ब्रांच 85 ने अवैध हथियार सहित किया गिरफ्तार

57 Views
  • गैंगस्टर बॉबी द्वारा पिछले वर्ष अनुज हत्याकांड को अंजाम दिया गया था जिसमे गैंगस्टर बॉबी तिहाड़ जेल में है बंद, बॉबी के गुर्गों ने इस मुकदमे के 2 गवाहों की हत्या की रची थी साजिश

फरीदाबाद : पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा द्वारा अपराधियों पर शिकंजा कसने के दिशा-निर्देश के तहत कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच 85 की टीम ने दिल्ली के मशहूर गैंगस्टर बॉबी के 2 गुर्गों सहित 4 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने प्रेस वार्ता के दौरान जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों का नाम सोनू उर्फ भोपा, रोहित अमरेश तथा बबलू उर्फ गुड्डू है। आरोपी सोनू उर्फ भोपा फरीदाबाद के करनेरा गांव का रहने वाला है। वही आरोपी रोहित गाजियाबाद तथा आरोपी अमरेश तथा बबलू दिल्ली के रहने वाले हैं। आरोपी सोनू तथा रोहित गैंगस्टर बॉबी की गैंग के सदस्य हैं वहीँ आरोपी अमरेश तथा बबलू ने इन्हें अवैध हथियार मुहैया करवाए थे। कुछ समय पहले आरोपी गैंगस्टर बॉबी ने दिल्ली के अनुज नामक व्यक्ति की हत्या कर दी थी जिसमें आरोपी बॉबी दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है। इस मामले में आरोपी बॉबी के खिलाफ दिल्ली की प्रेम नगर के रहने वाले 2 गवाहों की गवाही 24 दिसंबर को दिल्ली की कोर्ट में होने वाली है जिसमे दोनो गवाह आरोपी बॉबी के खिलाफ गवाही देने वाले है। इसी के चलते आरोपी बॉबी ने जेल से इन दोनों गवाहों की हत्या करने का संदेश अपने गुर्गों को भिजवाया था।

आरोपी बॉबी के कहने पर इन आरोपियों ने मुकदमे के गवाहों की हत्या करने की योजना बनाई और इसके लिए यूपी से तीन देसी कट्टे व एक पिस्तौल खरीदा था। इस मामले में क्राइम ब्रांच 85 प्रभारी सुमेर सिंह की टीम ने दिनांक 11 दिसंबर को गुप्त सूत्रों के माध्यम से आरोपी सोनू तथा रोहित को फरीदाबाद के पल्ला थानाक्षेत्र से 1 देशी कट्टे सहित गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के खिलाफ अवैध हथियार रखने के जुर्म में अवैध हथियार अधिनियम की धाराओं के तहत पुलिस थाना पल्ला में मुकदमा दर्ज करके आरोपियों से मामले में गहनता से पूछताछ के लिए अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया गया जिसमें पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि उन्होंने यूपी से हथियार लाकर 1 देशी कट्टा व पिस्तौल आरोपी अमरेश तथा बबलू के पास रखवा दिए थे जिसके पश्चात दिनांक 14 दिसंबर को आरोपी अमरेश तथा बबलू को भी अवैध हथियार सहित गिरफ्तार किया गया।

आरोपियों के कब्जे से 315 बोर के 2 देशी कट्टे व तीन जिंदा कारतूस, 32 बोर का 1 देसी पिस्तौल व 2 जिंदा कारतूस तथा 1 स्प्लेंडर प्लस मोटरसाइकिल बरामद की गई है।

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि आरोपी सोनू तथा रोहित ने दिल्ली के अमन विहार व प्रेम नगर में हथियारों के बल पर लूट की कई वारदातों को अंजाम दिया था। उन्होंने बताया कि उन्होंने प्रेम नगर के रहने वाले संजय से धमकी देकर कई बार अवैध वसूली करके बॉबी को जेल में पैसे पहुंचाए थे। आरोपियों ने बताया कि इसके अलावा एक अन्य आरोपी भी उनके प्रेम नगर में उनके पास आता जाता रहता था जोकि बॉर्बी गैंग का ही एक सदस्य है। आरोपी ने बताया कि गवाह बॉबी के खिलाफ गवाही देने वाले थे इसलिए उन्होंने उनको मारने की योजना बनाई थी ताकि वह बॉबी के खिलाफ गवाही ना दे सके और केस कमजोर पड़ जाए। पूछताछ पूरी होने के पश्चात सभी आरोपियों को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है तथा इनके पांचवें साथी की भी धरपकड़ कर जल्दी गिरफ्तार किया जाएगा।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published.