गुरुओं की बदौलत हैं हम, हम सबको उनका सम्मान करना चाहिए : ए.सी. चौधरी

171 Views

फरीदाबाद। के.एल. महता दयानंद पब्लिक सीनियर सैकण्डरी स्कूल नेहरू ग्राउंड स्थित आर्य समाज रोड़ का वार्षिकउत्सव व स्वर्णजंयती समारोह बड़े ही धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर महर्षि दयानन्द शिक्षण संस्थान के अध्यक्ष श्री आनंद महता व शहर के गणमान्य लोग उपस्थित थे। भारत देश अपने आंचल में विभीन्नताओं को एकता में सिमेटे हुए है। इसलिए स्कूल वार्षिकउत्सव व स्वर्णजंयती समारोह भी इसी एकता से प्रेरित था। आए हुए अतिथि का स्वागत बैंड की ध्वनि से किया गया। इस उपरांत विद्यालय की प्रधानाचार्य डॉ गीता यादव ने 50 वर्षों की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। इस समारोह का शुभारंभ श्री आनंद महता व आए हुए अतिथि द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया। दीप प्रज्वलन के मौके पर छात्राओं ने सरस्वती वंदना और गायत्री मन्त्र प्रस्तुत किया। समारोह में मंच संचालन अरूणा उप्पल व  लक्ष्मी कटोच द्वारा किया गया। इस समारोह में स्कूल के छात्र-छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में देश भक्ति पर आधारित नाटक का का भी मंचन किया गया। नन्ने बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम ने स्कूल के प्रांगण में मौजूद सभी का मन मोह लिया।

इस अवसर पर पूर्व मंत्री ए.सी चौधरी ने  के. एल. महता दयानंद पब्लिक सी. सै . स्कूल के स्वर्णजंयती समारोह पर सभी को बधाई दी और कहाकि गुरु का सम्मान करना चाहिए। क्योंकि गुरु ही बच्चों  को पड़ा लिखा कर उन्हें उनके  पैरो पर खड़ा होने में अहम भूमिका निभाते है। आज जो हमारे देश को चला रहे है वह भी गुरुओं की बदौलत है। इसलिए गुरु का दर्जा सर्वप्रिय है हमें उनका सम्मान करना चाहिए। श्री चौधरी ने बताया कि उन्होंने भी इस ही स्कूल से शिक्षा प्राप्त की थी। महर्षि दयानन्द शिक्षण संस्थान की स्वर्गय विमला महता ने उन्हें शिक्षा दी थी आज जो भी मै कुछ हूं उनकी ही बदौलत हूं और स्कूल का ब्याज में तो देने में सक्षम हूं पर कर्ज नहीं उतार सकता। इस अवसर पर महर्षि दयानन्द शिक्षण संस्थान के अध्यक्ष आनंद महता ने सभी स्कूल के स्टाफ को स्कूल के 50 वर्ष पूरे होने की बधाई दी और कहाकि आज इस संस्थान का वार्षिकउत्सव व स्वर्णजंयती वर्ष का श्रेय शहर के लोगों ओर यहां के स्टाफ को जाता है। जिनकी बदोलत आज हम यह स्वर्णजंयती वर्ष मना रहे हैं। इस मौके पर श्री महता ने बताया की महर्षि दयानन्द शिक्षण संस्थान कम फीस लेकर बच्चों को उर्तीण शिक्षा देने का प्रयास करता है ताकिं जब वे बच्चे शिक्षा पूरी कर लें तो आत्मनिर्भर बन सकें और जिसका श्रेय  देश के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी व संस्था को सहयोग करने वाले महानुभवों को जाता है। उन्होंने बताया की उनकी संस्था और भी कई कार्य करती है जैसे बल्लभगढ़ में रानी की छतरी का जीर्णोद्धार करना और भी ऐसे कई समाजिक कार्यों में उनकी संस्था का योगदान रहता है। श्री महता ने स्कूल के प्रांगण में मौजूद सभी को   आदर्शों पर चलने की प्रेरणा दी।  इस अवसर पर उत्र्तीण शिक्षा व खेल जगत में स्कूल का नाम रोशन करने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया।

अंत में प्रधानाचार्य डॉ. गीता यादव ने श्री महता को उनके विश्वास और उनके आदर्शों पर खरा उतरने आश्वासन दिया। इस अवसर पर श्रीमती यादव ने आए हुए सभी अतिथियों, अभिावाकों व स्कूल स्टाफ का धन्यवाद किया। स्कूल में मौजूद अतिथियों में श्रीमती शुभ मेहता, फरीदाबाद इण्डस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष बी.आर. भाटिया, सैलेज हैमर समूह के चेयरमैन प्रदीप मोंहती, फरीदाबाद मैन्युफैक्चरर एसोसिएशन के महासचिव रमणीक प्रभाकर, महादेवी देसाई स्कूल के चेयरमैन श्री यशवंत शर्मा, जे.सी आर्य व महर्षि दयानन्द शिक्षण संस्थान के अतंर्गत के.एल महता स्कूलस के सभी प्रधानाचार्य मौजूद रहे।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

3 Replies to “गुरुओं की बदौलत हैं हम, हम सबको उनका सम्मान करना चाहिए : ए.सी. चौधरी”

  1. Pingback: facebook login
  2. Pingback: Buy Wholesale Guns

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *