‘गांधी संकल्प यात्रा’ निकालेगी भाजपा !

1,021 Views

जयपुर, 1 अक्टूबर ! भारतीय जनता पार्टी महात्मा गाँधी के 150वीं जयंती वर्ष पर दो अक्टूबर से सरदार पटेल की जयंती 31 अक्टूबर तक ‘‘गाँधी संकल्प यात्रा’’ निकालेगी जिसका उद्देश्य गाँधी के विचारों को जनसामान्य तक पहुँचाना है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने यहां यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि ‘गाँधी संकल्प यात्रा’ राज्य के सभी संसदीय क्षेत्रों में निकाली जायेगी। यात्रा का उद्देश्य गाँधी जी की 150वीं जयंती के अवसर पर गाँधी जी के विचारों को जनसामान्य तक पहुँचाना है। उन्होंने कहा कि इस यात्रा के माध्यम से भाजपा का प्रयास होगा कि ‘नारों की नहीं-जन सरोकारों की राजनीति हो।’ उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकारों ने गाँधी की सोच के अनुसार गाँवों के विकास के लिए अनेक प्रयास किये और गाँव, किसान के उत्थान की योजनाएं चलायी। पूनियां के अनुसार पण्डित दीनदयाल उपाध्याय और महात्मा गाँधी के विचारों में साम्यता थी इसीलिए भाजपा ने अपनी सरकारों में गरीब व्यक्ति की चिंता करते हुए अन्त्योदय योजना शुरू की थी।

पूनियां ने कहा कि असल में तो भाजपा ने ही गाँधी जी के विचारों को जमीन पर उतारा है जबकि कांग्रेस ने गाँधी जी के केवल नाम का इस्तेमाल कर सुविधाएं भोगी लेकिन उनके विचारों को कभी नहीं अपनाया। पूनियां ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भाजपा और आरएसएस. को लेकर घृणा से भरे हुए है और अहिंसा के पुजारी गाँधी जी की जयंती के दिन भी उनकी घृणा साफ दिखती है। पूनियां ने कहा कि महात्मा गाँधी की नीतियों के साथ सबसे ज्यादा विरोधाभास अशोक गहलोत के नेतृत्व वाली राजस्थान सरकार में है।

उन्होंने कहा,’ जिस तरीके से राजस्थान में सरकार चल रही है और मुख्यमंत्री जी अनर्गल बयानबाजी कर रहे है उससे लगता है कि गाँधी जी की कांग्रेस को समाप्त कर देने की इच्छा राजस्थान में अशोक गहलोत ही पूरी करेंगे।’

Spread the love