गरीब लड़कियों को बांटी जाएंगी सिलाई मशीनें : आर.डी. शर्मा

144 Views

फरीदाबाद 15 नवम्बर। गांव सीकरी फरीदाबाद स्थित श्री वृद्धावास सोसायटी (रजि) द्वारा संचालित वृद्ध आश्रम के प्रांगण में संस्था के संस्थापक स्व. पी.के. जैन के जन्मदिन की 82वीं वर्षगांठ मनाई गई। इस असवर पर संस्था की कार्यकारणी के सदस्य, लॉयस क्लब फरीदाबाद डेफोडिल के सदस्य, सीकरी गांव के प्रतिनिधि, वृद्ध आश्रम में रह रहे बुजुर्ग, सिलाई केन्द्र में प्रक्षिशण ले रही कमजोर वर्ग की महिलाऐं एवं स्व. पीके जैन के परिवार के सदस्यों ने पी.के. जैन के चित्र पर मालार्पण एवं पुष्प भेंट किये।

संस्था के अध्यक्ष समाजसेवी आर.डी. शर्मा ने अतिथियों का आभार प्रकट करते हुऐ संस्था की सामाजिक गतिविधियों की जानकारी दी और घोषाणा की कि पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष व्यवसायिक प्रशिक्षण केन्द्र में सिलाई सीख रही 13 कमजोर वर्ग की महिलाओं को एक-एक सिलाई मशीन दिसम्बर 2019 में भेंट की जाएगी।

संस्था के महासचिव अनिल अरोड़ा ने जानकारी दी कि शीघ्र ही गरीब बच्चों के लिए कम्प्यूटर प्रशिक्षण केन्द्र प्रारम्भ किया जायेगा। संस्था के मुख्य संरक्षक प्रसिद्ध उद्यमी एवं समाजसेवी आई.सी. सिंद्यल ने कहा कि संस्था बुजुगों को हर बेहतर सम्भव सुविधा देने में प्रत्यनशील है। संस्था की सचिव समाजसेविका रेखा शर्मा ने कहा कि हमारी संस्था माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कौशल भारत कुशल भारत अभियान को गम्भीरता से लेते हुए नारी सस्शक्तिकरण की ओर अग्रसर है। संस्था के कोषाध्यक्ष एन.के. भग्गा ने सभी अतिथियों का धन्यवाद किया। इस अवसर पर व्यवसायिक प्रशिक्षण के परीक्षार्थी, वृद्धाश्रम के बुजुर्ग व शारदा जैन, अतुल जैन, जयपाल सिंह चौहान, मा. सुखपाल सिंह. सुन्दरलाल गर्ग, रीतु भग्गा, रितिक शर्मा, आरडी शर्मा, रेखा शर्मा, आईसी सिंद्यल, अनील अरोड़ा, एन.के. भग्गा, सतबीर सिंह, सुरेश कटारिया, मा. चंचल आदि उपस्थित रहें। कार्यक्रम का समापन भंडारे के साथ हुआ।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *