खुद बचें, अपनों को बचाएं, सुरक्षा कवच है कोरोना वैक्सीन, जरूर लगवाएं : उपायुक्त

100 Views

फरीदाबाद, 08 जनवरी। उपायुक्त जितेंद्र यादव ने जिलावासियों का आह्वान किया कि वे कोरोना से बचाव के लिए कोरोनारोधी वैक्सीन की दोनों डोज अवश्य लगवाएं। उन्होंने बताया कि लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए प्रतिदिन स्वास्थ्य विभाग द्वारा शेड्यूल जारी किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस अभियान के तहत जिला के अंतिम व्यक्ति को कोरोना रोधी वैक्सीन लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जिला में विभिन्न सीएचसी, पीएचसी व स्वास्थ्य केन्द्रों पर कोरोना वैक्सीन की पहली तथा दूसरी डोज लगाई जा रही है।

उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि 3 जनवरी से जिला में 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के किशोरों का भी टीकाकरण किया जा रहा है। अतः किशोरों के अभिभावक अपने बच्चों का जल्द से जल्द टीकाकरण करवाएं। उन्होंने बताया कि किशोरो को को-वैक्सीन की डोज लगाई जा रही है । लोग वैक्सीनेशन के लिए ऑनलाइन या ऑफलाइन दोनों माध्यम से पंजीकरण करवा सकते हैं। उन्होंने कहा कि जिला में दिन-प्रतिदिन कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है ऐसे में जरूरी है कि जिन लोगों ने अभी तक कोरोनारोधी वैक्सीन नहीं लगवाई है वे जल्द से जल्द लगवाना सुनिश्चित करें। सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशानुसार सार्वजनिक स्थानों पर ऐसे लोगों की एंट्री बंद कर दी गई है जिन्होंने अभी तक कोरोनारोधी वैक्सीन की दोनों डोज़ नहीं ली हैं।

डीसी ने बताया कि लोगों को बिना किसी डर व संकोच के कोरोनारोधी टीका लगवाना चाहिए। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी और कर्मचारी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। इस अभियान को सफल बनाने में आमजन को पूरा सहयोग अवश्य देना चाहिए तभी हम टीकाकरण के साथ ही कोरोना वायरस पर जीत प्राप्त करने में कामयाब होंगे। उन्होंने कहा कि पात्र व्यक्ति अपने घर के पास बनाए गए टीकाकरण केंद्रों में वैक्सीन लगवा सकते हैं, यह वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है।

उन्होंने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि सभी अपने नजदीकी स्वास्थ्य शिविर में जाकर वैक्सीन जरूर लगवाएं ताकि कोरोना के संक्रमण की कड़ी को तोड़ा जा सके। डीसी ने जिलावासियों का आह्वान किया कि वैक्सीनेशन करवाएं, मास्क पहनकर रखें, एक दूसरे से सामाजिक दूरी बनाए रखें।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published.