क्रेडिट कार्ड बंद करवाने के नाम पर पीड़ित के साथ साइबर ठगी की वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

64 Views
  • आरोपी के कब्जे से 1 क्रेडिट कार्ड, 1 मोबाइल फोन तथा 4500 रूपए नकद बरामद

फरीदाबाद : डीसीपी सेंट्रल मुकेश कुमार मल्होत्रा के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए पुलिस थाना खेड़ीपुल प्रभारी इंस्पेक्टर सुभाष व उनकी टीम ने साइबर ठगी के मुकदमे में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम राघवेंद्र है जो बिहार का रहने वाला है और फरीदाबाद के हनुमान नगर में रह रहा था। आरोपी एसबीआई कार्ड कंपनी में आमजन के नए क्रेडिट कार्ड बनाने तथा पुराने क्रेडिट कार्ड बंद करवाने का काम करता है। आरोपी ने फरीदाबाद की मवई कॉलोनी के रहने वाले पीड़ित जय नारायण के साथ 26000 की साइबर ठगी की वारदात को अंजाम दिया था।

पुलिस थाना खेड़ीपुल में धोखाधड़ी की धाराओं के तहत दर्ज मुकदमे में पीड़ित ने बताया कि उसके पास एसबीआई का एक क्रेडिट कार्ड था जिसे वह बंद बनना चाहता था। इसे बंद करवाने के लिए कंपनी की तरफ से आरोपी ने पीड़ित को संपर्क किया और उसके घर आकर उससे क्रेडिट कार्ड बंद करवाने की एक अर्जी लिखवाई। आरोपी का मन में लालच आ गया उसने सोचा कि जयनारायण को इसके बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है तो उसने जयनारायण के फोन से क्रेडिट कार्ड का नया पिन बना लिया और पीड़ित द्वारा लिखी गई अर्जी तथा क्रेडिट कार्ड लेकर चला गया। क्रेडिट कार्ड हाथ लगते ही आरोपी ने उसका गलत उपयोग करना शुरू कर दिया और पेट्रोल पंप के माध्यम से उसने क्रेडिट कार्ड से 26000 निकलवा लिए।

पीड़ित की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू की गई। आगे की कार्रवाई करते हुए खेड़ी पुल पुलिस ने आरोपी को कल हनुमान नगर से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के कब्जे से पीड़ित का क्रेडिट कार्ड, एक मोबाइल फोन तथा 4500 नकद बरामद किए गए। मामले में गहनता से पूछताछ करने के लिए आरोपी को आज अदालत में पेश करके 1 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.