कोविड-19 : 15 दिन में जिले के लगभग 100 गांवों में नुक्कड़ नाटकों का आयोजन किया जायेगा

440 Views

फरीदाबाद, 15 मई। कोविड-19 आपदा के समय हर कोई अपने-अपने ढंग से लोगों को जागरूक कर रहा है। जिला में उपायुक्त व यशपाल के निर्देश पर नाटकों के माध्यम से भी जन जागरूकता कार्यक्रम चलाया जा रहा है। लोगो को जागरूक करने के लिए सोनू नव चेतना फाउंडेशन द्वारा जागरूकता अभियान शुरू किया जिसके दूसरे दिन बल्लबगढ़ फरीदाबाद के ऊँचा गांव, साहपुर कलां, साहुपुरा, सुनपेड़, सागरपुर, डींग, फतेहपुर बिल्लोच, बहवलपुर, सोतई में जिला प्रशासन, रेडक्रॉस सोसाइटी और खंड विकास एवं पंचायत कार्यलय बल्लभगढ़, फरीदाबाद और तिगांव के साथ अपनी साथी संस्थाओ संभार्य सोशल फाउंडेशन, अचबीएम कनेक्ट और एन.जी.ओ गुरुकुल के संयुक्त तत्वाधान में नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया जिसके माध्यम से लोगो को कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए जरूरी हिदायतों का पालन करने, बार बार साबुन व सैनिटाइजर का इस्तेमाल करने, प्लाज्मा डोनेशन क्यूँ जरूरी है बताया, साथ ही अच्छा खानपान लेने लिए जागरूक किया, कलाकारों ने नाटक में वैक्सीन लगवाना क्यों जरूरी है, ये भी बताया और जिला प्रशासन द्वारा चलाये जा रहे हेल्पलाइन नंबरों की भी जानकारी दी।

कार्यक्रम के आयोजक व सोनू नव चेतना फाउंडेशन के अध्यक्ष दुर्गेश ने बताया की इन सभी नुक्कड़ नाटकों के आयोजन में शहर की प्रमुख कंपनी एनएचपीसी ने सहयोग किया है जिसके लिए संस्था व जिला प्रशासन उनका धन्यवाद व्यक्त करती है अगले 15 दिन में जिले के लगभग 100 गांव में नुक्कड़ नाटकों का आयोजन किया जायेगा।

इस मौके पर रेडक्रॉस सोसाइटी के सहायक सचिव बिजेंद्र सौरोत, बीडीपीओ प्रदीप कुमार, सोनू नव चेतना फ़ाउंडेशन के ट्रस्टी सोनू भाटी, संभार्य फाउंडेशन के अध्यक्ष अभिषेक देशवाल और एन.जी.ओ गुरुकुल की अध्यक्षा गायत्री विशेष रूप से मौजूद रहे। संभार्य फाउंडेशन के अध्यक्ष अभिषेक देशवाल ने बताया की हमारा मुख्य उद्देश्य जन साधारण को कोविड-19 के प्रति जागरूक करना है ताकि इस बीमारी पर विजय प्राप्त की जा सके।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

8 Replies to “कोविड-19 : 15 दिन में जिले के लगभग 100 गांवों में नुक्कड़ नाटकों का आयोजन किया जायेगा”

  1. Pingback: HP Servis
  2. Pingback: Socialyz
  3. Pingback: dark0de market
  4. Pingback: buy dmt online usa
  5. Pingback: Vanessa Getty face

Leave a Reply

Your email address will not be published.