कोरोना की दूसरी डोज लगवाने के बाद शरीर के ‘चुंबक’ बनने की तस्वीर फिर वायरल !

452 Views

नासिक : महाराष्ट्र के नासिक में हैरान करने वाला दावा सामने आया, जहां एक व्यक्ति ने कोरोना की दूसरी डोज लगवाने के बाद कहा कि उसके शरीर में स्टील और लोहे की चीजें चिपक रही हैं। इस शख्स का नाम अरविंद सोनार है। उसका दावा है कि उनके शरीर पर स्टील के चम्मच, डिश और बर्तन चिपक रहे हैं।

दरअसल, अरविंद सोनार ने 9 मार्च को कोविशील्ड वैक्सीन की पहला डोज और दो जून को दूसरा डोज लगवाया था। यह सब तब शुरू हुआ जब अरविंद के बेटे ने एक वीडियो में सुना कि वैक्सीन लगवाने के बाद ऐसा हो रहा है। बेटे ने अपने पिता से जब इसे बताया तो उन्होंने सोचा कि हम भी इसे आजमाकर देखते हैं।

दावा है कि अरविंद के शरीर पर भी स्टील और लोहे की चीजें चिपकने लगीं। उन्होंने इसका वीडियो भी बनाया। हालांकि जब पहली बार यह घटना हुई तो सबको लगा कि शायद पसीने या शरीर की नमी की वजह से ऐसा हो रहा है, बाद में अरविंद को नहलाया गया। दावा है कि इसके बाद भी उनके शरीर से लोहे की चीजें चिपकती रहीं।

मामले को लेकर नासिक जिले के सीएमओ अशोक थोरात ने कहा कि यह शोध का विषय है। लेकिन वैक्सीन लगवाने के बाद ऐसा हुआ है, मैं इस दावे को खारिज करता हूं। उन्होंने यह भी कहा कि इस बारे में फिलहाल कोई टिप्पणी करना जल्दबाजी होगी, इसकी पूरी जांच के बाद में ही निष्कर्ष निकाला जा सकता है।

उधर अरविंद सोनार और उनका परिवार यह जानना चाहता है कि आखिर शरीर में यह बदलाव कैसे आया है। इस मामले पर महाराष्ट्र अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति जो अंधविश्वास, कर्मकांड के खिलाफ काम करती है, उन्होंने दावा किया कि ऐसे मामले आम है, शरीर पर जहां बाल नहीं होते, वहां बर्तन और प्लास्टिक की चीजें चिपक सकती हैं।

बता दें कि सोशल मीडिया पर भी पिछले दिनों कुछ लोगों ने हैशटैग चलाया कि कोरोना वैक्सीन के जरिए शरीर में कोई ऐसी धातु या चिप डाली जा रही है, जिसकी वजह से बांह में वैक्सीन वाली जगह पर चुम्बक चिपक जाता है। ऐसा कहने वाले लोगों ने वैक्सीन वाली बांह में चुम्बक चिपकाकर वीडियो भी बनाए और उसे ‘#covidmagnetchallenge’ जैसे हैशटैग्स के साथ खूब शेयर किए।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

3 Replies to “कोरोना की दूसरी डोज लगवाने के बाद शरीर के ‘चुंबक’ बनने की तस्वीर फिर वायरल !”

  1. Pingback: cdl job
  2. Pingback: 도지코믹스

Leave a Reply

Your email address will not be published.