कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने प्रदेश सरकार की सात साल की उपलब्धियों पर विस्तार से प्रकाश डाला

125 Views

फरीदाबाद : भारतीय जनता पार्टी जिला फरीदाबाद की जिला कार्यकारिणी के दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग में बोलते हुए हरियाणा सरकार में कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में प्रदेश का चहुमुंखी विकास हुआ है। प्रशिक्षण वर्ग के दुसरे यानि आखिरी दिन पांच सत्रों का आयेाजन किया गया। दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग में कुल 11 सत्र हुए और भाजपा फरीदाबाद की जिला कार्यकारिणी की बैठक हुई। प्रशिक्षण वर्ग में प्रशिक्षण वर्ग के दुसरे दिन के प्रथम व प्रशिक्षण वर्ग के सांतवें सत्र में जिला उपाध्यक्ष अनिल नागर की अध्यक्षता में हरियाणा सरकार में कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने प्रदेश सरकार की सात साल की उपलब्धियों पर विस्तार से प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के नेतृत्व में राज्य सरकार हर वर्ग के लिए जनकल्याणकारी योजनाएं लागू कर प्रदेश के लोगों का को सशक्त कर रही है। प्रदेश में 7 राष्ट्रीय राजमार्गों का निर्माण, दक्षिणी हरियाणा में पानी पंहुचाना, भूमाफिया को ख़त्म करना, पर्ची खर्ची को खत्म कर नौकरियों की निष्पक्ष भर्ती, 20 नये कॉलेज बनवाये, हर शहर में आर. एम. सी. सड़कों का निर्माण, सामुदायिक भवनों का निर्माण, निजी कंपनियों की नौकरियों में प्रदेश के युवाओं को 75% आरक्षण, परिवहन विभाग में होने वाली हड़तालों को ख़त्म करना, नई बसें को बेड़े में जोड़ना, खेल में युवाओं को प्रात्साहित करने के लिए योगशाला व स्टेडियम का निर्माण, सामजिक सुरक्षा में अग्रणी होना, खनन से 1033 करोड़ का राजस्व इकठ्ठा करना, भय मुक्त वातावरण बनाना आदि अनेकों ऐसे कार्य हैं जिनसे भाजपा सरकार के कार्यकाल में प्रदेश का चहुमुंखी विकास हुआ है।

दूसरे दिन दसवें सत्र की अध्यक्षता जिला महामंत्री मूलचंद मित्तल ने की। दसवें सत्र में प्रदेश संगठन महामंत्री रविंद्र राजू ने कार्यकर्ताओं को जिला सगंठन विस्तार एंव सुदृढीकरण को लेकर विस्तार से कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किया। अपने वक्तव्य में उन्होंने कहा की सगंठन अनुशासित समूह का एक विचार है। भाजपा एक विचार धारा कि पार्टी हैं। लोक संपर्क, लोक सग्रंह, लोक संवाद, लोक योजना के तहत कार्यकर्ताओं को कार्य करना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण से कार्यकर्त्ता अपडेट होते हैं। दो दिवसीय वर्ग के मंच का संचालन जिला महामंत्री मूलचंद मित्तल और आर एन सिंह द्वारा किया गया।

दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग में प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़, संगठन महामंत्री रविन्द्र राजू, केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर, केबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा, फरीदाबाद के प्रभारी व् विधायक सत्यप्रकाश जरावता, प्रदेश सचिव रेणु भाटिया, मुख्यमंत्री के राजनितिक सचिव अजय गौड़, पूर्व प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी, अनुशाशन समिति की प्रदेश अध्यक्षा नीरा तोमर, विधायक सीमा त्रिखा, नरेन्द्र गुप्ता, महापौर सुमन बाला, वरिष्ठ उप महापौर देवेन्द्र चौधरी, किसान मोर्चा प्रदेश महामंत्री सोहनपाल सिंह आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

इससे पूर्व आठवें सत्र में भाजयुमो जिला अध्यक्ष पंकज सिंगला की अध्यक्षता में भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य कमल यादव ने कृषि किसान हितकारी विषय पर अपने संबोधन में कहा कि देश की केन्द्र और प्रदेश की सरकारें अनेकों योजनाओं जैसे किसान सम्मान निधि, सोइल हेल्थ कार्ड, नीम कोटेड यूरिया, जल का बेहतर प्रबंधन, फसल का अधिक मूल्य देना, भावान्तर भरपाई योजना आदि के माध्यम से किसानों की आय बढाने और उनको सशक्त करने का कार्य कर रही हैं । किसानों की फसल खरीदने में हरियाणा देश में नंबर एक पर है और प्रदेश का किसान खुशहाल है। नौवें सत्र में महिला मोर्चा अध्यक्षा राजबाला सरदाना की अध्यक्षता में पूर्व कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने पंचायत व नगर परिषद चुनाव के विषय पर कार्यकर्ताओं को विस्तृत जानकारी दी!

आखिरी यानि ग्याहरवें सत्र में ग्याहरवें सत्र में मुख्यमंत्री के राजनितिक सचिव अजय गौड़ ने गरीब कल्याण योजना पर अपने विचार रखे। उन्होंने कहा कि सरकार अंत्योदययोजना के तहत लोगों को अधिक से अधिक आर्थिक रूप से सशक्त करने का कार्य कर रही है। इस योजना के तहत लोगों को 2 लाख तक का बिना गारंटी के लोन दिया जा रहा है। अंत्योदय के मूल मन्त्र पर चलकर सरकार गरीबों और समाज के अंतिम पंक्ति के लोगों को सशक्त करने का काम कर रही है। जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा की अध्यक्षता में जिला कार्यकारिणी की बैठक में मडंल योजानाओ के बारे में कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किया। उन्होंने दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग में आए सभी वक्ताओं एंव कार्यकर्ताओं का आभार व धन्यवाद व्यक्त किया। गोपाल शर्मा ने बताया कि दो दिवसीय प्रशिक्षण में हुए 11 सत्रों में अनेक विषयों पर कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया गया। प्रशिक्षण का मुख्य उद्देश्य कार्यकर्त्ता के गुणों का सर्वांगीण विकास करना है जिससे संगठन में उनकी भूमिका और कार्यशैली और अधिक प्रभावी हो सके। दो दिवसीय प्रशिक्षण में फरीदाबाद जिले के सभी प्रदेश पदाधिकारी, प्रदेश में मोर्चा, विभाग एंव प्रकोष्ठ के पदाधिकारी, जिला पदाधिकारी, मडंल अध्यक्ष, मोर्चो के जिला अध्यक्ष व सभी जिला कार्यसमिति के सदस्य, प्रकोष्ठ और विभागों के जिला संयोजक, सह संयोजक आदि उपस्थित रहे!

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published.