कूड़े कर्कट की खबरों से डरकर मुख्यमंत्री आये गुरुग्राम !

383 Views

गुरुग्राम (मदन लाहौरिया) 8 नवंबर। गुरुग्राम शहर में सफाई व्यवस्था की दुर्दशा को लेकर पिछले लगभग एक महीने से निरंतर हमारा न्यूज पोर्टल ‘‘जनता की आवाज’’ खबरें प्रकाशित कर रहा है और कूड़े कर्कट को जलाने की भी फोटो सहित कई खबरें लगाई जा चुकी हैं! हमारे इस प्रयास के साथ-साथ गुरुग्राम की जनता में कूड़े कर्कट की समस्या व सफाई व्यवस्था की दुर्दशा पर लोगों लोगों में काफी हद तक जागृति आई और कूड़े कर्कट की समस्या के निदान के लिए गुरुग्राम के सभी आरडब्लूए संगठन एकत्रित होकर एक बड़ा आंदोलन खड़ा करने की तैयारी में हैं! गुरुग्राम की पिछले पांच सालों में सफाई व्यवस्था की बहुत बुरी हालात हुई है और अब सभी राष्ट्रीय समाचार पत्रों ने भी गुरुग्राम की सफाई व्यवस्था की बुरी हालात पर सुखिऱ्यों में बड़ी खबरें छापी हैं!

हमारे न्यूज पोर्टल की शुरुआत के बाद सभी सामजिक संस्थाओं ने भी यहां की सफाई व्यवस्था की बुरी हालात पर चिंता जताई है! इन सभी खबरों से घबरा कर प्रशासन ने मुख्यमंत्री महोदय को सूचित किया और मुख्यमंत्री महोदय आनन-फानन में प्रोग्राम बनाकर अचानक ही गुरुग्राम कूड़े कर्कट की समस्या को देखने के लिए आ गये! मुख्यमंत्री महोदय को प्रशासन ने ओल्ड जेल रोड काम्प्लेक्स का दौरा करवाया तो वहां पर पड़े हुए को देखकर मुख्यमंत्री महोदय ने भडक़ कर ईको ग्रीन कंपनी पर 25 लाख रूपये जुर्माना और रोजाना कूड़ा ना उठाने के एवज में 5 हजार रूपये रोजाना जुर्माना लगाने के आदेश दिए! मुख्यमंत्री महोदय के गुरुग्राम आने के बाद हमारे पास सेक्टर 10 के पास ही पड़े हुए कूड़े कर्कट के ढेरों की फोटो आई तो प्रशासन की पोल खुली!

मुख्यमंत्री की उपस्थिति के समय ही गुरुग्राम में अनेकों जगह कूड़े कर्कट के ढेर पड़े हुए थे! इस विषय में मनोहर नगर गुरुग्राम निवासी ईश्वर नास्तिक से जब बात की गई तो उन्होंने मुख्यमंत्री महोदय के दौरे पर तीखी प्रतिक्रिया करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री महोदय ने जानबूझ कर ड्रामा करते हुए ईको ग्रीन कंपनी पर जुर्माना एक सोची समझी चाल के तहत किया है क्योंकि उनको यह एहसास हो गया था कि गुरुग्राम की जनता अब कूड़े कर्कट की समस्या को लेकर एक बड़ा आंदोलन खड़ा कर सकती है! जिससे हरियाणा सरकार व भाजपा पार्टी की छवि प्रदेश के साथ-साथ पूरे देश व विदेश में भी खराब हो जायेगी! इस सब को देखते हुए ही मुख्यमंत्री महोदय अचानक ही गुरुग्राम कूड़े कर्कट की समस्या के लिए आये! ईश्वर नास्तिक ने सफाई व्यवस्था की पोल खोलते हुए आगे कहा कि मुख्यमंत्री महोदय जब गुरुग्राम में थे,उसी समय सेक्टर 10 के पास पड़े हुए जबरदस्त कूड़े कर्कट के ढेर की फोटो खींची गई! जो कि यह बात साबित करती है कि कूड़े कर्कट की समस्या पर पिछले पांच सालों से प्रशासन के अधिकारीयों व सरकार के मंत्रियों तथा विधायकों ने कोई काम नहीं किया! जिस वजह से आज कूड़े कर्कट की समस्या एक बहुत बड़ा विकट रूप धारण कर चुकी है और ईको ग्रीन कंपनी पर मात्र जुर्माना से यह विकट समस्या हल नहीं होगी! इस समस्या के निदान के लिए तो नगर निगम के अधिकारी वर्ग व कर्मचारियों को जमीनी स्तर पर जबरदस्त काम करना होगा!

Spread the love