किंगडम ऑफ ड्रीम्स में बाल महोत्सव का हुआ शुभारंभ

363 Views

गुरुग्राम (मदन लाहौरिया) 20 दिसंबर। गुरुग्राम के किंगडम ऑफ ड्रीम्स में राज्य स्तरीय बाल महोत्सव का शुभारंभ गुरुग्राम के आयुक्त महोदय अशोक सांगवान के करकमलों के द्वारा दीप प्रज्वलित कर के हुआ! हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के ना पहुंच पाने की वजह से बाल महोत्सव का शुभारंभ आयुक्त महोदय ने किया! 19 से 23 दिसंबर तक चलने वाले इस बाल महोत्सव में बच्चों के लिए विशेष इंतजाम किये गये हैं! आयोजन स्थल पर गुब्बारे, झूले, निशानेबाजी, घुड़सवारी और ऊंट की सवारी के प्रबंध किये गये हैं! बच्चों के साथ आने वाले लोगों के मनोरंजन के लिए भी प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से कलाकारों को बुलाया गया है!

इस बाल महोत्सव में बाल प्रतिभागियों को चार वर्गों में बांटा गया है! पहला वर्ग पांचवी कक्षा तक के छात्रों का, दूसरा छठी से आठवीं, तीसरा नौवीं व दसवीं एवं चौथा वर्ग 11वीं व 12वीं कक्षा के प्रतिभागियों का बनाया गया है! पांच दिन तक चलने वाले बाल महोत्सव में सोलो डांस, ग्रुप डांस, सोलो सॉंग, पोस्टर मेकिंग, पेंटिंग, रंगोली, फैंसी ड्रेस, कार्ड मेकिंग, फेस पेंटिंग, बेस्ट ड्रामेबाज,थाली डेकोरेशन, कैंडल व दीया डेकोरेशन जैसी प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जायेगा! बाल महोत्सव का शुभारंभ करने के बाद बच्चों को संबोधित करते हुए आयुक्त महोदय ने बताया कि प्रदेश के सभी जिलों से आये हुए बच्चों को इन पांच दिनों में किंगडम ऑफ ड्रीम्स में पूर्णतया निशुल्क कार्यक्रम दिखाए जायेंगे! उन्होंने आगे बताया कि इन पांच दिनों में आयोजित होने वाली भिन्न-भिन्न सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं में जो बच्चें प्रथम,द्वितीय व तीसरी श्रेणी के विजेता रहेंगे उन्हें इस किंगडम ऑफ ड्रीम्स में एक ऐसा ऐतिहासिक शो दिखाया जायेगा जो उन्होंने कभी नहीं देखा होगा!

आयुक्त महोदय ने आये हुए बच्चों व मेहमानों को संदेश दिया कि इस राज्य स्तरीय बाल महोत्सव के माध्यम से बच्चों को नैतिक शिक्षा व भारतीय संस्कृति का ज्ञान देने का उद्देश्य है और बच्चों के उज्ज्वल भविष्य के लिए ऐसे कार्यक्रम आयोजित कर के उन को प्रोत्साहित करने का यह एक अच्छा प्रयास है! कार्यक्रम में गुरुग्राम के उपायुक्त महोदय व राज्य बाल कल्याण परिषद के महासचिव कृष्ण ढुल के अलावा शहर के काफी गणमान्य लोग, पत्रकार व छायाकार बंधु,हजारों की संख्या में बच्चें व उनके पेरेंट्स शामिल हुए!

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

2 Replies to “किंगडम ऑफ ड्रीम्स में बाल महोत्सव का हुआ शुभारंभ”

  1. Pingback: 사다리사이트
  2. Pingback: buy cc dumps

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *