कांग्रेस पार्टी ने कैंपेन अभियान की लॉन्चिंग की

231 Views

हरियाणा ! कांग्रेस पार्टी ने गुड़गांव में कैंपेन अभियान की लॉन्चिंग की। इस दौरान कांग्रेस के चार बड़े नेता एक साथ मंच पर नजर आए। इनमें प्रचार समिति के अध्यक्ष कैप्टन अजय यादव, प्रदेश अध्यक्ष कुमारी सैलजा, सीएलपी लीडर भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा और कांग्रेस नेता कुलदीप बिश्नोई शामिल रहे। विधानसभा चुनाव के दौरान यह पहला अवसर था जब ये किसी मंच पर एकसाथ बैठे थे! कार्यक्रम में अन्य नेताओं के शिरकत न करने पर कैंपेन अभियान में भी तल्खी नजर आई। इस पर पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डॉ. अशोक तंवर ने कहा- उन्होंने कहा कि उन्हें आज के कार्यक्रम की कोई जानकारी नहीं है। हमारी शुभकामनाएं हैं, लॉन्चिंग  प्रॉपर हो, लैंडिंग प्रॉपर हो। जिन लोगों ने पांच साल काम किया है, उनकी सुनवाई होनी चाहिए।

तंवर ने कैंपेन लॉन्चिंग पर कहा कि हो सकता है  तीन-चार लोगों को ही बुलाया गया हो। हम 85 सीट का आंकड़ा पार करेंगे, कांग्रेस सरकार बनाएगी। सीएम कौन होगा, जवाब में तंवर ने कहा 18 अगस्त को सीएम और चार उप मुख्यमंत्री की घोषणा हो चुकी है। फैसला तो बाद में होना है। जब तक सारे लीडर्स की शक्ति का, सारे कार्यकर्ताओं की शक्ति का एक दिशा में सदुपयोग नहीं होगा, तो रास्ता कठिन है।

कांग्रेस की इलेक्शन मेनिफेस्टो कमेटी की बैठक शुक्रवार को नई दिल्ली में आयोजित की गई। बैठक में प्रदेशभर से आए बिंदुओं पर विचार किया गया। बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कांग्रेस की वरिष्ठ नेता किरण चौधरी ने कहा कि मेनिफेस्टो के लिए हजारों की संख्या में लोगों ने सुझाव दिए हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने भी सुझाव दिए हैं। कमेटी अगले सात दिनों में मेनिफेस्टो को फाइनल कर देगी। कांग्रेस के घोषणा पत्र में यह देखना विशेष रहेगा कि पूर्व सीएम हुड्डा द्वारा बीते दिनों रोहतक रैली में की गई घोषणाओं को इसमें जगह दी जाती है या नहीं। अभी कमेटी घोषणा पत्र को फाइनल करने में लगी हुई है इसके बाद इसे हाईकमान के पास भेजा जाएगा। अब हाईकमान ही इस पर निर्णय लेगा कि हुड्डा की हुई घोषणाएं इसमें शामिल होंगी या नहीं।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

6 Replies to “कांग्रेस पार्टी ने कैंपेन अभियान की लॉन्चिंग की”

  1. Pingback: world market url

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *