कश्मीर में करोड़ों की संपत्ति सील की !

354 Views

जम्मू ! अनुचित स्रोतों से कमाई गई संपत्ति मामले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने एक पूर्व सहायक सड़क परिवहन अधिकारी की करोड़ों की संपत्ति सील कर दी। यह जानकरी अधिकारियों ने शुक्रवार को दी। उन्होंने बताया कि एआरटीओ शोपियां और पुलवामा(अतिरिक्त प्रभार) के तौर पर सेवा देने वाले अब्दुल माजिद भट के खिलाफ यह कार्रवाई की गयी। एसीबी अधिकारियों ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि भट ने कथित रूप से अज्ञात स्रोतों से करोड़ों की चल और अचल संपत्ति जमा की थी जो उनकी आय से मेल नहीं खाती थी।

उन्होंने बताया कि भट ने कथित तौर पर अपने सरकारी पद का दुरुपयोग कर गैरकानूनी ड्राइविंग लाइसेंस बनाने, पंजीकरण कर और फर्जी वाउचर भुगतान जैसे काम कर यह संपत्ति जमा की थी। उन्होंने बताया कि सील हुई चल अचल संपत्तियों में श्रीनगर के दो घर, हरिपरिगम में सेब रखने के डिब्बे बनाने वाली इकाई, अवंतिपोरा में दावत रेस्टोरेंट, लाखों की गाड़ियां और कश्मीर में अन्य आवास शामिल है।

अधिकारियों के अनुसार भट ने कथित तौर पर अनुचित संपत्ति को अपने बच्चों के नाम सावधि खातों में जमा कर रखा था। भट पर आय से अधिक अज्ञात स्रोतों से कमाई गई संपत्ति का मामला दर्ज किया गया है। गुरुवार को श्रीनगर के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट द्वारा जारी तलाशी वारंट के बाद आरोपी के तीन घरों सहित कुछ स्थानों पर छापे मारे गए। भारी मात्रा में नकदी (34,13,300 रुपये), 548 ग्राम वजन के सोने के गहने, 13 सोने के बड़े सिक्के ,एक लाइसेंसी पिस्तौल और अन्य संबंधित दस्तावेज जब्त किए गए।

अधिकारियों ने बताया कि रोज लेन कॉलोनी और सरकारी आवास कॉलोनी ‘बाग-ए-मेहताब’ में जमीन के साथ दो घर, सोने के गहने और सिक्के, बड़ी मात्रा में नकदी जब्त की गई।

Spread the love