करोना कॉल में स्वास्थ्य अधिकारियों वह कर्मचारियों की भूमिका बेमिसाल : देवेन्द्र चौधरी

300 Views

फरीदाबाद, 24 मई। विपरीत परिस्थितियों में किए गए सर्वश्रेष्ठ कार्य ही व्यक्ति को नई पहचान दिलाते हैं। यह शहर के वरिष्ठ उपमहापौर देवेंद्र चौधरी ने खेड़ीकला गांव की सीएचसी में स्थानीय व आसपास के क्षेत्रों के लोगों के लिए दी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लेते हुए कहे। इस अवसर पर उन्होंने उपस्थित चिकित्सा अधिकारियों व स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़े सभी कर्मचारियों के कार्यों व प्रयासों की प्रशंसा करते हुए कहा कि स्वास्थ विभाग से जुड़े अधिकारियों एवं कर्मचारियों के अथक प्रयासों के कारण आज हम कोरोना महामारी को मिलकर रोक पाने में काफी हद तक कामयाब हो सके हैं।

उन्होंने कहा कि हालांकि चुनौती अभी भी बरकरार हैं और ऐसे में और अधिक संयम और बुद्धि के साथ हम सभी को आगे बढऩा होगा, तभी हम कॅरोना महामारी पर पूरी तरह जीत हासिल कर पायंगे। उन्होंने कहा कि केंद्रीय सामाजिक न्याय व अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर की व्यस्तताओं के चलते उनके इस कार्यक्रम में ना पहुंचने के कारण उन्हे यहाँ भेजा गया है ताकि वे चिकित्सा क्षेत्र से जुड़े लोगों का मनोबल ऊंचा कर उन्हें आश्वस्त करें कि इस संबंध में स्वास्थ विभाग की सभी जरुरतों को समय रहते पूरा किया जायेगा जिससे कि आमजन को किसी प्रकार की किसी भी समस्या का सामना नहीं करना पड़े। स्थानीय डॉक्टरों ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को स्वास्थ्य सुविधाओं का अधिक से अधिक लाभ मिले इसके लिए हाल ही मे स्वास्थ्य उपकरण, फेस शिल्ड, नेबुलाइजर प्लस आक्सिमिटर, ऑक्सीजन कॉंटेनर, कूलर, बेड जैसे अनेकों सुविधाओं एवं संसाधनों के यहां पहुंचने से स्वस्थ विभाग की इस यूनिट की कार्य क्षमता को पहले से अधिक बढ़ाया जा सकेगा, जिससे आसपास के क्षेत्रों के स्थानीय व ग्रामीण लोगों को इसका भरपूर लाभ मिलेगा।

इस अवसर पर जिला परिषद के निवर्तमान चेयरमैन विनोद चौधरी ने कहा कि केंद्रीय सामाजिक न्याय अधिकारिता राज्य मंत्री द्वारा उनके नेतृत्व में स्वस्थ के क्षेत्र में दिनो- दिन हो रही बढ़ोतरी के संबंध में उनका आभार जताया और उम्मीद जताई कि उनके नेतृत्व में पूरा संसदीय क्षेत्र के लोगो के लिये इसी प्रकार स्वास्थ्य के क्षेत्र से जुड़े अधिकारी व कर्मचारी लोगों को अधिक से अधिक सेवा व सहयोग करते रहेगें। इस अवसर पर राकेश नरवत, डॉ वंदना मडिया, डॉ हरजिंदर, डॉ सोनम, डॉ चिंटू सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

3 Replies to “करोना कॉल में स्वास्थ्य अधिकारियों वह कर्मचारियों की भूमिका बेमिसाल : देवेन्द्र चौधरी”

  1. Pingback: site

Leave a Reply

Your email address will not be published.