कंट्रोल रूम के हेल्पलाइन नंबर असमर्थ परिवारों के लिए काफी मददगार साबित हो रहे हैं : एमपी सिंह

235 Views

फरीदाबाद, 24 अप्रैल। जिला प्रशासन के कंट्रोल रूम के हेल्पलाइन नंबर जरूरतमंद लोगांे खासकर खाने की व्यवस्था करने में असमर्थ परिवारों के लिए काफी मददगार साबित हो रहे हैं। ये हेल्पलाइन नंबर 24 घंटे एक्टिव रहते हैं तथा इसमें एक बार में करीब 10 लाइनों पर सीधी कनेक्टिविटी रहती है। हेल्पलाइन पर जब भी खाने की मांग जरूरतमंद व्यक्ति द्वारा की जाती है तो उसे तुरंत मदद पहुंचाई जाती है।

मिर्जापुर कालोनी में रहने वाली सुशीला, शिल्पी, अलका व उसके पति प्रेमपाल आदि अनेक परिवारों ने जब जिला प्र्रशासन के कंट्रोल रूम के नंबर 0129-2221000 पर संपर्क किया और खाने की समस्या बताई तो इन परिवारों को तुरंत खाने की मदद पहुंचाई गई। अब इन परिवारों को करीब 18 दिनों से निरंतर भोजन पहुंचाया जा रहा है। इन परिवारों ने जिला प्रशासन की इस पहल को काफी सराहनीय बताया तथा कहा कि ऐसे वक्त जब उनकी दैनिक मजदूरी के काम बंद हो गए है तो उनके सामने दो वक्त के खाने की समस्या पैदा हो गई, तब हेल्पलाइन नंबर से उनके घर पर तुरंत मदद पहुंची।

कंट्रोल रूम के इंचार्ज डा. एमपी सिंह ने बताते हैं कि इस समय प्रतिदिन उनके कंट्रोल रूम के नंबरों पर करब 800 से 1000 काॅल आते हैं, जिनमें से करीब 60 प्रतिशत काॅल सूखे राशन व पके खाने के लिए आती हैं। शुरू में खाने के लिए अधिक काॅल आती थी, जब से सुबह व शाम के समय निरंतर खाना वितरण का कार्य शुरू हुआ है और लगभग सभी जरूरतमंदों को ट्रैक कर लिया गया है, तब से खाने की मांग के काॅल कम हुए हैं। उन्होंने बताया कि हेल्पलाइन नंबर पर फोन के बाद वांलिटियर्स की मदद से जरूरतमंद परिवार को तुरंत खाना पहुंचाया जाता है। कई बार वे स्वयं भी जरूरतमंदों तक खाना पहुंचाकर आते हैं।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

5 Replies to “कंट्रोल रूम के हेल्पलाइन नंबर असमर्थ परिवारों के लिए काफी मददगार साबित हो रहे हैं : एमपी सिंह”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *