ओमप्रकाश रैक्सवाल ने जिनके पास राशन कार्ड नहीं हैं को राशन के कूपन बँटवाये

202 Views

फरीदाबाद, 15 मई। हरियाणा की मनोहर सरकार ने ऐसे जरूरतमंद लोगों, जिनके पास राशन कार्ड नहीं हैं को राशन के कूपन बँटवाये हैं जिनके जरिये उनको मई-जून माह का राशन निशुल्क मिलेगा। इसी योजना के तहत नगर निगम के वार्ड-23 में पार्षद गीता रैक्सवाल व पूर्व पार्षद ओमप्रकाश रैक्सवाल ने वार्ड में कूपन बाँटे। इससे वार्ड के हजारों परिवारों को लाभ मिलेगा।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के नेतृत्व में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में प्रदेश जरूर जीतेगा। मुख्यमंत्री की नीतियों के कारण ही आज बाकी प्रदेशों से हरियाणा की स्थिति काफी बेहतर है, यहाँ ठीक होने वाले लोगों का प्रतिशत अच्छा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में लोगों को राशन डिपुओं पर फ्री में राशन महीने में दो बार मिल रहा है।
जरूरतमंद लोगों को रेडक्रास से भी सूखा राशन मिल रहा है व पका हुआ भोजन दोनांे समय दिया जा रहा है।

इस मौके पर गीता रैक्सवाल व ओमप्रकाश रैक्सवाल ने कहा कि कहा कि कोरोना महामारी के इस दौर में हम सभी को एकजुटता दिखाते हुए जरूरतमंद व गरीब अप्रवासी लोगों की मदद के लिए आगे आना चाहिए, यही इंसानियत का भी तकाजा है। उन्होंने कहा कि इस मुसीबत के समय में अगर इन गरीब व मजदूरों की मदद नहीं की गई तो आने वाले समय में हमें अपने उद्योग-धंधे चलाने को भी श्रमिक नहीं मिल पाएंगे, जिसका देश व समाज के विकास पर विपरित प्रभाव पड़ेगा और देश की अर्थव्यवस्था ढह जाएगी। इसलिए हम सभी को इन अप्रवासी मजदूरों की भरपूर मदद करनी चाहिए और उनके लिए यहीं रहने-खाने के उचित प्रबंध करने चाहिए ताकि जब कल को तालाबंदी खुले तो ये मजदूर यहीं उद्योगों में काम जीवन को सही पटरी पर ला सकें।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

4 Replies to “ओमप्रकाश रैक्सवाल ने जिनके पास राशन कार्ड नहीं हैं को राशन के कूपन बँटवाये”

  1. Pingback: realtor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *