एडीसी डॉक्टर मोहम्मद इमरान रजा ने दी अंत्योदय मेला के तीसरे राउंड की जानकारी

67 Views
  • मेलों की सफलता के लिए लगाए गए नोडल अधिकारी

फरीदाबाद : अतिरिक्त उपायुक्त डॉक्टर मोहम्मद इमरान रजा ने कहा कि मुख्यमंत्री परिवार उत्थान योजना के तहत जिला में अन्तोदय परिवार उत्थान मेलों के तीसरे चरण में जिला में योग्य व्यक्तियों की पहचान कर ली गई है। इन मेलों में जिस विभाग को जो भी दायित्व मिला है उसे पूरी निष्ठा के साथ पूरा करना सुनिश्चित करके अन्तोदय परिवार उत्थान मेलों को सफल बनाने में कोई कोर-कसर न छोङे।

एडीसी डॉक्टर मोहम्मद इमरान रजा ने कहा कि सरकार आजादी के अमृत महोत्सव श्रृंखला के तहत जिला में मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेलों का तीसरा चरण 10 जून से शुरू होगा जो 24 जून तक चलेगा। इन मेलों के लिए अलग-अलग शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में परिवारों को आमंत्रित किया जा रहा है, जिनको मेलों के माध्यम से जानकारी देकर स्वरोजगार के प्रति जागरूक किया जाएगा।

एडीसी डॉक्टर मोहम्मद इमरान रजा मुख्यमंत्री उत्थान योजना के तहत अन्तोदय परिवार उत्थान मेलों के बेहतर क्रियान्वयन के लिए संबंधित विभागों के अधिकारियों को बेहतर क्रियान्वयन के टिप्स दे रहे थे।

मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान मेलों के जिला नोडल अधिकारी एवं एडीसी ने मेलों के आयोजन को लेकर जानकारी देते हुए बताया कि तीसरे चरण के तहत मुख्यमंत्री परिवार उत्थान मेलों का आयोजन 10 जून से बल्लभगढ़ ब्लॉक से शुरू किया जाएगा। मेले में 300 पात्र लाभार्थियों को सरकार की किसी योजना के साथ जोड़कर उनकी आय बढ़ाने की कोशिश होगी।

एक लाख रुपए से कम आय वाले परिवारों को तीसरे चरण के मेलों के लिए चुना गया है। मेलों के माध्यम से इन परिवारों की आय को एक लाख 80 हजार रुपए तक करने का लक्ष्य है।

यह होगा तीसरे राउंड का शेड्यूल

जिला में मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत 10 जून को बल्लभगढ़ ब्लॉक के लिए, 13 जून को फरीदाबाद ब्लाक के लिए, 15 जून को तिगावं ब्लॉक के लिए, 16 जून को के लिए, 17 जून को फरीदाबाद शहरी व बड़खल के लिए अन्तोदय परिवार उत्थान मेलों का आयोजन किया जा रहा है।

एडीसी ने बताया कि लाभार्थी परिवार को मेलों में लाने और ले जाने के लिए बसों के जरिये परिवहन व्यवस्था भी की जाएगी।

बैठक में एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल, एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया, नगर निगम के संयुक्त आयुक्त इंद्रजीत कुल्हाड़िया, मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी करण कपूर सहित बैठक से जुड़े विभागों के अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.