उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने हरियाणा खादी बोर्ड के स्टोर का किया उद्घाटन

105 Views
  • खादी बोर्ड के स्टोर में मिलेंगे उचित दामों पर लोगों को खादी का सामान

फरीदाबाद : हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने ओल्ड फरीदाबाद की बसेलवा कॉलोनी में हरियाणा खादी बोर्ड के स्टोर का उद्घाटन किया। खादी बोर्ड के स्टोर के लोकार्पण पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के स्टोर पर लोगों को खादी वस्त्र व अन्य वस्तुएं सस्ते दामों पर मिलेंगी। इसके अलावा नहाने का साबुन, लोशन, वैसलीन सहित अन्य खादी के प्रोडक्ट भी लोगों को सस्ते दामों पर फरीदाबाद में उपलब्ध होंगे। हरियाणा खादी बोर्ड के चेयरमैन रामनिवास सुरजा खेड़ा ने कहा कि फरीदाबाद में यह हरियाणा खादी बोर्ड का दूसरा स्टोर खोला गया है। इसे पहले एक स्टोर पंचकूला में भी खोला गया है। इस स्टोर में लोगों को सस्ते दामों पर खादी के वस्त्र तथा नहाने के साबुन, लोशन सहित अन्य खादी के प्रोडक्ट उपलब्ध सस्ते दामों पर उपलब्ध करवाई जाती है।

हरियाणा खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के मुख्य कार्यकारी आईएएस वीरेंद्र लाठर ने कहा कि खादी ग्रामोद्योग का प्रदेश में यह दूसरा स्टोर खोला गया है। यह स्टोर फरीदाबाद की बसेलवा कॉलोनी में सेक्टर 28, सेक्टर 29 के चौक के पास खोला गया है। इसके अलावा अन्य जिलों में भी खादी ग्रामोद्योग के स्टोरों की फ्रेंचाइजी खादी ग्रामोद्योग बोर्ड द्वारा दी जाती है। यह फ्रेन्चाइज लेडीज को 10 प्रतिशत की सामान्य दर पर और सामान्य वर्ग के पुरुष वर्ग को 20 प्रतिशत की सामान्य दर पर यह प्रोडक्ट उपलब्ध करवाए जाते हैं।

खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के जिला अधिकारी अनिल दलाल ने बताया कि ओल्ड फरीदाबाद के बस्लेवा कालोनी में खोले गए स्टोर की लोगों की वर्षों पुरानी मांग है। यहां खादी को बढ़ावा देने लोगों की मांग के अनुरूप यह स्टोर खादी ग्रामोद्योग बोर्ड द्वारा खोला गया है और इसमें लोगों को केवल खादी ग्रामों उद्योग बोर्ड द्वारा बनाए गए वस्त्र तथा अन्य सामान सस्ती दरों पर लोगों को उपलब्ध करवाया जाएगा। इस अवसर पर शहर के कई गणमान्य नागरिक, खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के सुशील कुमार, राजकुमार, रूपेंद्र सहित अन्य कर्मचारी भी उपस्थित रहे।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published.