आचार्य अशोक शास्त्री व उनके दो सहयोगी को जान से मारने की धमकी !

153 Views

फरीदाबाद ! सेक्टर 87-88 सिद्ध श्री संकटमोचन शनि हनुमान मंदिर के अध्यक्ष धर्माचार्य अशोक शास्त्री व उनके दो सहयोगी पर हुआ बीती 22 अक्टूबर को मंदिर में जानलेवा हमला हुआ। जिसके चलते तीनो गंभीर रूप से घायल हो गए और तुरंत अस्पताल में भर्ती करवाना पड़ा। मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि अपराधियों ने दिवाली वाली रात को यानि 27 अक्टूबर को मंदिर में लगी मूर्तियों को जला दिया और उन्हें खंडित भी कर दिया। ऐसे अपराधी खुले आम घूम रहे है।जिसकी अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है। पुलिस ने अभी तक कोई भी आरोपी गिरफ्तार नहीं किया है। इस संधर्व में धर्माचार्य अशोक शास्त्री के सहयोगियों ने पुलिस आयुक्त के समक्ष आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की गुहार लगाई है।  

अशोक शास्त्री ने बताया कि वह श्री नर्मदा परमार्थ भागवत प्रचार ट्रस्ट चलाते हैं। 22 अक्टूबर को अशोक शास्त्री अपने दो सहयोगी राजबहादुर एवं रामरूप के साथ सिद्ध श्री संकटमोचन शनि हनुमान मंदिर में सुंदरकांड का पाठ कर रहे थे। यह पाठ प्रत्येक मंगलवार को पिछले 10 वर्षों से यह परंपरा अनुसार होता है। उसी समय अन्य भक्त लोग भी पाठ में मौजूद थे।  तभी अनिल कुमार, भोला ठाकुर, राकेश ठाकुर पुत्र शीशपाल ठाकुर, संदीप ठाकुर पुत्र जगदीश ठाकुर एवं अन्य 10-12 लोग मंदिर को चारों तरफ से घेर लिया और गालियां देते हुए लाठी-डंडे व अन्य धारदार हथियारों से मुझे और मेरे दो सहयोगियों के साथ जानलेवा हमला किया। जिससे हम तीनों की गंभीर रूप से घायल हो गए। जिसके संदर्भ में मेरे द्वारा रिपोर्ट भी की गई। लेकिन कोई कार्यवाही ना होने से बीती दिवाली की रात 27 अक्टूबर 2019 को आरोपियों ने मंदिर में रखी मूर्तियों को जलाकर नष्ट कर दिया है। जिस मदिर को काफी नुकसान हुआ है अपराधियों के हौसले इतने बुलंद हैं कि वह लोग प्रार्थी को जान से मारने अब जान माल के नुकसान की धमकी दे रहे हैं !

उन्होंने पुलिस कमिश्नर से गुहार लगाते हुए कहा है कि आरोपी आए दिन बेवजह परेशान करते रहते है और मंदिर पर कब्ज़ा करना चाहते है। अपराधियों के विरुद्ध कोई कार्यवाही नहीं की गई है। उन्होंने कहाकि ऐसा करके अपराधियों ने सनातन धर्म,हिंदू धर्म का मजाक उड़ाया है। जिससे भारत कॉलोनी ग्रेटर फरीदाबाद के भक्तजन काफी नाराज हैं और लोगो का कहना है कि अगर जल्द ही कोई कार्यवाही नहीं हुई तो भक्तजन सड़कों पर उतरेंगे और प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहाकि आरोपियों के खिलाफ सख्त सख्त कार्रवाई की जाए। इस पर पुलिस कमिश्नर के के राव ने तुरंत प्रभाव से कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है । 

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *