अरावली में 140 अवैध निर्माणों पर नहीं हो सकी तोड़फोड़

479 Views

फरीदाबाद: अरावली में 140 अवैध फार्म हाउस व अन्य निर्माणों पर 20 अगस्त को कार्रवाई टलने के बाद कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। जिला बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान एवं न्यायिक सुधार संघर्ष समिति के प्रधान एलएन पाराशर का कहना है कि यहां अवैध निर्माणों पर कार्रवाई तो दूर बल्कि कई जगह अवैध निर्माण नए शुरू हो गए हैं।

उन्होंने कहा नगर निगम द्वारा 20 अगस्त को की जाने वाली कार्रवाई के लिए सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस विभाग से हजार जवान भी मांगे गए थे, पूरी तैयारी होने के बावजूद कार्रवाई टल गई। उन्होंने कहा कि लगता है कि निगम अधिकारियों की अवैध निर्माणकर्ताओं से मिलीभगत है। इसलिए उन्हें इतनी छूट दी जा रही है। उन्होंने कहा कि दोबारा सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है और इस बार कई सबूत दिए हैं।

अरावली में लगातार सुप्रीम कोर्ट के आदेश की धज्जियां उड़ाई जा रहीं हैं। अधिकारी ध्यान ही नही दे रहे हैं। उनका आरोप है कि अरावली में कई अधिकारियों व नेताओं के भी फार्म हाऊस बताए जा रहे हैं। इस मामले की गहनता से जांच होना जरूरी है। आखिर अधिकारियों और नेताओं ने कैसे यहां अवैध तरीके से फार्म हाउस बना लिए। ऐसे अधिकारियों पर सख्त कार्रवाई होना जरूरी है। हो सकता है कि यही बड़ा कारण हो कि नगर निगम अवैध निर्माण पर कार्रवाई नहीं कर रहा है। वे इसकी शिकायत मुख्यमंत्री मनोहर लाल को भेज रहे हैं।

Spread the love