अमेरिकन रेडक्रास सोसायटी के प्रतिनिधिमंडल ने जिला रेडक्रास सोसायटी की विभिन्न मानवीय गतिविधियों का निरीक्षण किया

193 Views

फरीदाबाद, 11 फरवरी। अमेरिकन रेडक्रास सोसायटी के एक प्रतिनिधिमंडल ने जिला रेडक्रास सोसायटी की विभिन्न मानवीय गतिविधियों का निरीक्षण किया। उनका लक्ष्य एचआईवी एड्स के पूर्ण उन्मूलन का था। प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई अमेरिकन रेडक्रास सोसायटी की ऑफिसर मि. मिशेल कर रही थीं।  अमेरिकिन प्रतिनिधिमंडल ने तपेदिक केंद्र, परिवार परामर्श केंद्र, प्राकृतिक चिकित्सा केंद्र, नशा मुक्ति केंद्र, मानसिक स्वास्थ्य देखभाल व पुनर्वास केंद्र तथा मानसिक रूप से विकलांगों के लिए कौशल विकास केंद्र का दौरा किया और यहां जरूरतमंदों को उपलब्ध कराई जा रही विभिन्न सुविधाओं को संतोषजनक पाया।  प्रतिनिधिमंडल का जिला रेडक्रास सोसायटी के सचिव विकास कुमार व हरियाणा रेडक्रास सोसायटी की विशेष प्रतिनिधि सुषमा गुप्ता आदि द्वारा स्वागत किया गया और जिला रेडक्रास सोसयटी की विभिन्न गतिविधियों से अवगत करवाते हुए बताया कि प्रतिनिधिमंडल को बताया कि भारत एचआईवी/एड्स उन्मूलन की दिशा में लगातार कठिन प्रयास कर रहा है। एड्स नामक इस भयानक बीमारी ने देश की एक बड़ी आबादी को अपने प्रभाव में जकड़ रखा है। 

रोटरी क्लब फरीदाबाद सैंट्रल व सीड फाउंडेशन के प्रेसिडेंट जगदीश सहदेव ने प्रतिनिधिमंडल को बताया कि एचआईवी से संबंधित मामलों को पूर्ण रूप से खत्म किये जाने के प्रयास किये जा रहे हैं एवं पिछले कुछ वर्षों में भारत ने इस प्रयास में अंशत: सफलता भी पाई है। आज पूरा विश्व एचआईवी संक्रमण को फैलने से रोकने का प्रयास कर रहा है ताकि इस महामारी को जड़ से मिटाया जा सके।  मिसेज मिशेल के नेतृत्व में प्रतिनितधिमंडल ने विभिन्न केंद्रों का दौरा करने उपरांत जिला रेडक्रास सोसायटी की गतिविधियों पर संतोष जताया। इस मौके पर जिला रेडक्रास सोसायटी से बिजेंद्र सौरात, सदस्य पुरुषोत्तम सैनी, डा. जयपाल, डा. एम.पी सिंह, एफआईए के कर्नल कपूर, बीआर भाटिया के साथ-साथ एफआईए व भारत विकास परिषद के कई पदाधिकारी आदि विशेष रूप से मौजूद रहे।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

2 Replies to “अमेरिकन रेडक्रास सोसायटी के प्रतिनिधिमंडल ने जिला रेडक्रास सोसायटी की विभिन्न मानवीय गतिविधियों का निरीक्षण किया”

  1. Pingback: valid cc dumps

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *