अब प्रमोशन-ट्रांसफर के लिए चक्कर नहीं काटते हमारे मास्टरजी : राजेश नागर

66 Views
  • तिगांव ऊंचा मोहल्ले में स्वागत समारोह में बोले विधायक राजेश नागर

फरीदाबाद : तिगांव के भाजपा विधायक राजेश नागर ने आज कहा कि अब हमारे मास्टरजी को प्रमोशन और ट्रांसफर के लिए चंडीगढ़ या अधिकारियों के चक्कर नहीं काटने पड़ते हैं। यह मनोहर सरकार है जो सभी का ख्याल रख रही है। वह यहां तिगांव ऊंचा मोहल्ले में आयोजित अपने स्वागत समारोह में संबोधित कर रहे थे। इसका आयोजन मास्टर मदन कौशिक व मास्टर दलबीर ने किया था।

विधायक नागर ने कहा कि मनोहर सरकार ने भ्रष्टाचार के सभी अड्डों पर चोट की है। पिछली सरकारों में हमारे अध्यापकों को ट्रांसफर करने में बड़ा भ्रष्टाचार होता था, प्रमोशन में बड़ा भ्रष्टाचार होता था। कोई एक ही जिले में पूरी जिंदगी काट देता था तो किसी को जिंदगी भर घर से दूर रहना पड़ता था। ऐसे ही कोई समय से पहले प्रमोशन ले लेता था लेकिन किसी को जिंदगी भर फाइलों पर ठप्पे लगवाने पड़ते थे। लेकिन हमारी मनोहर सरकार में सबकुछ ऑनलाइन है। आपका नंबर आने पर अपने आप ट्रांसफार हो जाता है, अपने आप प्रमोशन हो जाता है। इसके लिए किसी के यहां हाजिरी नहीं भरनी पड़ती है। यही सुशासन है जिसके लिए जनता ने भाजपा को दोबारा सत्ता सौंपी है।

नागर ने कहा कि तिगांव के सबसे पुराने स्कूल को सीबीएसई पैटर्न पर इंगलिश मीडियम कर दिया गया है। जिसमें हमारे बेटे बेटियां अंगे्रजी माध्यम से पढ़ाई कर रहे हैं। वहीं हमारे अंग्रेजों के जमाने के कॉलेज का नाम आपकी मांग पर शहीद स्मारक कॉलेज किया गया है। प्रदेश की पहली मॉडर्न आईटीआई तिगांव में बन रही है। इसके अलावा अनेक स्कूलों को अपगे्रड किया गया है। विधायक राजेश नागर ने कहा कि जब भी मैं किसी मांग को लेकर हमारे मुख्यमंत्री के पास जाता हूं, वह तुरंत हां कह देते हैं। वहीं शिक्षा मंत्री भी हमारे मांगों को तुरंत मान लेते हैं। उन्हें पता है कि तिगांव की जनता ने अपने राजेश नागर को खुलकर वोट दिए हैं इसलिए जनता का हक है कि उन्हें विकास और शिक्षा भरपूर दिए जाएं।

विधायक राजेश नागर ने कहा कि हमारी सरकार ने अभी 10वीं और 12वीं में पढऩे वाले सभी बच्चों को निशुल्क टैबलेट दिए हैं जिससे हमारे बच्चे आज के प्रतियोगी माहौल में पीछे न रह जाएं। अगले शैक्षिक वर्ष में भी उन्हें टैबलेट दिए जाएंगे वहीं सभी आंगनवाडिय़ों को क्रेच में बदला जा रहा है। जिससे कि बच्चों को बचपन से ही उनके भविष्य के लिए तैयार किया जा सकेगा। उन्होंने बताया कि इस वर्ष से इग्नू की क्लासेस भी तिगांव डिग्री कॉलेज में लगेंगी जिसके बाद उन्होंने दिल्ली नहीं जाना होगा। इसके साथ ही हमने पहले भी कॉलेज की सीटें बढ़वाई थीं इस बार भी इन सीटों को डबल करने का हमारा प्रयास है। इससे पहले यहां पहुंचने पर विधायक राजेश नागर का सभी ने फूलमालाओं के साथ जोरदार स्वागत किया।

इस अवसर पर रिंकू सरपंच अधाना पट्टी, पप्पू सरपंच नागर पट्टी, प्रिंसिपल सुशील कन्वा, मास्टर देवेन्द्र कुमार कवि, सुरजीत अधाना पार्षद, योगेश अधाना, दयानन्द नागर, हरीचन्द नागर सरपंच, नरेश चन्द गुप्ता रिटायर्ड हेडमास्टर, मदन कौशिक, मास्टर दलबीर, एलएन पाराशर, विक्रम प्रताप सिंह, तेज सिंह, बिजेंद्र कौशिक एडवोकेट, मास्टर गजराज नागर, मास्टर धर्मवीर नागर आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.