अप्रवासी भारतीय बिजनेसमैन को दिया राहुल गांधी का संदेश

56 Views

फरीदाबाद 7 जुलाई। कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता विजय कौशिक ने अप्रवासी भारतीय बिजनेसमैन भाई जितेंद्र कुमार सिंगला को कांग्रेस पार्टी की तरफ से सम्मानित किया और राहुल गांधी का संदेश देते हुए कहा कि देश में कांग्रेस की सरकार बनने पर अप्रवासी भारतीयों को पूरा मान-सम्मान और देश में बेहतर काम करने का माहौल प्रदान किया जाएगा।

अप्रवासी भारतीय बिजनेसमैन जितेंद्र सिंगला को दुनिया के कई देशों में सम्मानित किया जा चुका है। वह दुबई में रहते हैं और रसिया सहित कई देशों में इनका व्यवसाय चल रहा है।

हाल ही में जिम्बाब्वे सरकार के साथ जितेंद्र सिंगला का समझौता हुआ है जिसके चलते जिम्बाब्वे के नवनिर्माण में वह नई भागीदारी निभाने जा रहे हैं, जिसमें भारतीयों की भूमिका काफी अहम होगी।

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता विजय कौशिक ने कहा कि वर्तमान हालात में जब देश में काम-धंधे, रोजगार, व्यवसाय ठप्प होते जा रहे हैं उन परिस्थितियों में विदेशों में रह रहे भारतीय हमारे देश के लिए संकटमोचक का काम कर सकते हैं।

श्री कौशिक ने प्रवासी भारतीयों से आग्रह किया कि आज देश की गिरती अर्थव्यवस्था को बचाने के लिए अप्रवासी भारतीय उद्योगपति और व्यापारियों को आगे आना चाहिए, खासतौर पर इस बात के प्रयास करने चाहिए कि अधिक से अधिक उद्योग भारत में लगाए जाने चाहिए और अप्रवासी भारतीयों को अपने व्यवसाय का प्रमुख केंद्र भारत को बनाना चाहिए।

श्री कौशिक ने कहा कि राहुल गांधी अप्रवासी भारतीयों द्वारा देश के मान-सम्मान को बढ़ाए जाने पर गर्व महसूस करते हैं। वह दुनिया भर के भारतीय व्यवसायियों को विश्वास दिलाते हैं कि जो भारतीय दुनिया भर में देश का नाम रोशन कर रहे हैं वह उन लोगों को हमेशा सहयोग करेंगे। कांग्रेस की सरकार बनने पर उन लोगों को देश में काम करने के लिए बेहतर मौके दिए जाएंगे।

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published.