अखिल भारतीय मानव कल्याण ट्रस्ट के तत्वाधान में स्वास्थ्य एवं स्वच्छता के बारे में संगोष्ठी का आयोजन किया गया

1,524 Views

फरीदाबाद। एमवीएन विश्वविद्यालय पलवल ने अखिल भारतीय मानव कल्याण ट्रस्ट के तत्वाधान से पटेल नगर सेक्टर 4 बल्लभगढ़ में स्वास्थ्य एवं व्यक्तिगत स्वच्छता के बारे में संगोष्ठी का आयोजन किया जिसमें भेषज विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ तरुण विरमानी ने वहां के लोगों को घर-घर जाकर संक्रामक रोगों एवं उनके बचाव के उपायों से अवगत कराया। उन्होंने बताया कि संक्रामक रोग रोगी के संपर्क में आने से फैलता है जिसे फैलने से रोकने के लिए व्यक्तिगत स्वच्छता बनाए रखना बहुत जरूरी है। उन्होंने कहा कि घरों में स्वच्छता को बनाए रखने के लिए डिटोल को किसी बोतल में भरकर कोनों में छिडक़ाव करें, खाना खाने से पहले साबुन या डिटोल से हाथ साफ करें। उन्होंने लोगों को हाल ही में चल रहे कोरोना वायरस के बारे में भी अवगत कराया। उन्होंने कहा कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ आत्मा निवास करती है।

विश्वविद्यालय के कुलपति डॉक्टर जेवी देसाई एवं कुलसचिव डॉ राजीव रतन ने विभाग की इस पहल की सराहना करते हुए कहा कि समाज के उत्थान के लिए कार्य करना ही शिक्षा का सही प्रयोग है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कार्य के लिए कोई जरूरत होगी तो हम मुहैया कराएंगे। अखिल भारतीय मानव कल्याण ट्रस्ट के महामंत्री हदयेश सिंह ने इस संगोष्ठी के लिए एमवीएन विश्वविद्यालय का आभार व्यक्त किया और विभागाध्यक्ष से आग्रह किया कि इस प्रकार के जागरूकता कार्यक्रम समय-समय पर करते रहें जिससे कि लोगों को बीमारियों और उनसे बचने के उपाय के बारे में अवगत कराया जा सके।

इस अवसर पर धर्मेन्द्र चौधरी, लखन रावत, महेश शर्मा, मधु शर्मा, मीडिया प्रभारी संजय शर्मा, सुष्मिता भौमिक, नीलम शर्मा, नीलम तेवतिया, पूनम चौधरी, अर्चना चित्रा, संगीता नेगी, लता सिंगला, पंडित तरसेम, यश जैन लक्ष्मण सक्सेना, विमलेश देवी, राधिका गुप्ता, नीरज कुमार, वेदवीर सिंह, संजय शर्मा, सुबोध कुमार साह, शिव शंकर राय, राजन कुमार, मनीषा देवी, बेबी देवी, सतपाल सिंह, दिनेश प्रसाद, सुदर्शन सिंह, संजय कुमार सिंह व पटेल नगर के प्रधान हरकेश अन्य बहुत से व गणमान्य नागरिक मौजूद रहे उपस्थित रहे।

Spread the love
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *